Logo
election banner
Rohit Sharma Press Conference : रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट से पहले विश्व कप फाइनल की हार से जुड़े सवाल पर भावुक हो गए।

Rohit Sharma Press Conference: भारत ने घर में हुए वनडे वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाया था। टीम इंडिया लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंचीं थी। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर विश्व कप का खिताब जीता था। रोहित शर्मा अबतक इस हार को नहीं भूले हैं।

उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जाने पहले टेस्ट से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस दर्द को बयां किया। रोहित ने कहा कि ये काफी बड़ी सीरीज है और अगर हम यहां जीते तो मुझे नहीं पता कि ये जीत विश्व कप फाइनल में मिली हार के दर्द को कम कर पाएगी। 

हमें बड़ी जीत चाहिए: रोहित
रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं वास्तव में नहीं जानता कि विश्व कप फाइनल की हार की भरपाई दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर की जा सकती है या नहीं। क्योंकि विश्व कप तो विश्व कप है। आप वास्तव में दोनों की तुलना नहीं कर सकते। इस सीरीज का इतिहास बहुत पुराना है और अगर हम इसे हासिल करने में कामयाब रहे, तो हर कोई वास्तव में खुश होगा। इतना मेहनत किया कुछ तो चाहिए यार...कुछ बड़ा हमको चाहिए। मुझे उम्मीद है कि हम सीरीज में वाकई अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

'विश्व कप की हार को भुलाकर आगे बढ़ा'
रोहित ने स्वीकार किया कि वह वर्तमान में विश्व कप फाइनल की हार से आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहे और उन्होंने जोर देकर कहा कि फैंस के हौसले ने उन्हें फिर से उठने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "जाहिर तौर पर विश्व कप की हार को पचाना मुश्किल है। लेकिन, जिंदगी में बहुत कुछ घटित होता रहता है। बहुत सारा क्रिकेट हो रहा है। आपको उससे आगे बढ़ने के लिए वह ताकत ढूंढनी होगी। समय लगता है। मुझे भी उससे बाहर आने में वक्त लगा। आपको आगे की ओर देखना होगा और ईमानदारी से कहूं तो, मैंने यह भी कहा, उस फाइनल के बाद बाहरी दुनिया से भी हमें काफी प्रोत्साहन मिला और इसने मुझे व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया कि मैं उठूं और अपना काम फिर से शुरू करूं।"

5379487