Logo
election banner
Rohit Sharma on Sarfaraz Khan Father: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने एक वीडियो में सरफराज खान के डेब्यू से जुड़ा दिलचस्प किस्सा साझा किया है।

नई दिल्ली। घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को भारतीय टेस्ट टीम में मौका देने की मांग लंबे वक्त से हो रही थी। लंबे इंतजार के बाद ही सही, सरफराज का ये सपना साकार हुआ और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला। सरफराज ने भी अपने टेस्ट डेब्यू पर दोनों पारियों में अर्धशतक जमा इसे अच्छे से भुनाया। मुंबई से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सरफराज के डेब्यू पर उनके पिता नौशाद खान भी मैदान पर मौजूद थे। अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उस पल को याद करते हुए दिलचस्प खुलासा किया है। 

सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू किया था। तब उनके पिता और पत्नी भी मैदान पर मौजूद थे। पिता के लिए ये पल भावुक कर देने वाला था। रोहित शर्मा ने तब सरफराज खान के पिता नौशाद से क्या बातचीत की थी, इसका खुलासा किया है। 

मैं सरफराज खान के पिता के साथ क्रिकेट खेला हूं: रोहित
रोहित शर्मा ने आरओ45 द्वारा जारी वीडियो में कहा, "सरफराज के पैरेंट्स मैदान पर थे। ये काफी भावुक पल था। मैं सरफराज के पिता के साथ कांगा लीग में खेला हुआ हूं। उस वक्त मैं काफी छोटा था और उसके पिता बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज थे। मुंबई के क्रिकेट सर्किट में उनका बड़ा नाम था। इसलिए मैं उन्हें सम्मान देना चाहता था कि इतने साल उन्होंने जो मेहनत की, वो रंग लाई है। मैंने उनसे कहा कि ये टेस्ट कैप जितना इसका है, उससे ज्यादा आपका है।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team Ro (@team45ro)

'आकाश दीप का डेब्यू भी भूलूंगा नहीं'
रोहित ने इस वीडियो में तेज गेंदबाज आकाश दीप के डेब्यू के बारे में भी बात की। आकाश दीप ने रांची टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्हें भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने डेब्यू कैप सौंपी थी। इस पर रोहित ने कहा, "राहुल (द्रविड़) भाई ने मैच से पहले आकाश दीप के लिए बहुत अच्छी स्पीच दी थी। आप केवल यही सोचेंगे कि उसने कितनी मेहनत की है। देखो कहां पे था 6-7 साल पहले, अब कहां है (देखें कि वह 6-7 साल पहले कहां था और अब कहां है)। जब ऐसी चीजें आपकी आंखों के सामने होती हैं तो आप बहुत भावुक हो जाते हैं।"

इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 की जीत रोहित की कप्तानी में खेली गई छह मैचों में से भारत की पांचवीं सीरीज जीत है। 

5379487