Logo
Rohit Sharma statement: रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद पेसर जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर ये साबित किया कि वो क्यों टीम इंडिया के लिए जरूरी हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड के मुकाबले में बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर में 7 रन देकर देकर 3 विकेट लिए। बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत ही भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन के बड़े अंतर से हराया। मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की और ये बताया कि वो टीम इंडिया के लिए क्यों जरूरी हैं। 

रोहित शर्मा ने कहा, "हमें बुमराह का क्लास पता है और वो क्या कर सकते हैं। कंडीशंस कैसी भी हों, हमें उनका इस्तेमाल सोच समझकर करना है। वो तो जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं और वो सालों से ऐसा कर रहे हैं। लेकिन, हमें उनका बेहतर इस्तेमाल करना है।"

भारत ने इस मैच में मोहम्मद सिराज के स्थान पर कुलदीप यादव को मौका दिया था। भारतीय टीम का ये फैसला भी सही साबित हुआ और कुलदीप ने भी 2 विकेट लिए। रोहित से जब टीम के इस बॉलिंग कॉम्बिनेशन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, हमें कंडीशंस, विपक्षी टीम देखकर अपनी रणनीति तय करनी होती है। बारबाडोस में ऐसा लगा कि तीन स्पिन गेंदबाज खेल सकते हैं तो हमने ऐसा किया। अगर अगले मुकाबले में सीमर फ्रेंडली विकेट रहेगा तो हम एक अतिरिक्त पेसर के साथ जा सकते हैं। 

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 181 रन बनाए थे। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 134 रन ही बना सकी थी। भारत को सुपर-8 में अपना अगला मुकाबला शनिवार को बांग्लादेश से खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। 

jindal steel hbm ad
5379487