Logo
election banner
Gabba Test Win: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीन साल पहले गाबा में ऑस्ट्रेलिया पर मिली टेस्ट जीत को याद करते हुए रोहित शर्मा की बात शेयर की है।

Gabba Test Win: तीन साल पहले ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। उस मैच की जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत ने हाल ही में एक इंटरव्यू में गाबा की जीत को याद किया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा मैदान पर 32 साल बाद करारी शिकस्त दी थी। इसके पहले इस मैदान पर आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया साल 1989 में हारा था। इसी से भारत की इस ऐतिहासिक जीत का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

रोहित शर्मा के शब्द किए याद
गाबा मैच की जीत सभी भारतीयों के लिए बेहद खास रही है। स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में ऋषभ पंत ने तीन साल पुरानी उस जीत को याद किया। इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा की उस बात का भी खुलासा किया जो विनिंग शॉट खेलने के बाद उन्होंने रिषभ पंत से कहे थे। पंत ने कहा जीत के बाद रोहित शर्मा मेरे पास आए और कहा 'तुझे नहीं पता तूने क्या करा है।' पंत आगे कहते हैं मैंने कहा 'भैया मैच ही तो जीता है, क्या हुआ, सीरीज़ जीत गए दूसरी बार।' पंत के मुताबिक इस पर रोहित ने कहा 'जब तू क्रिकेट छोड़ेगा तब तुझे समझ आएगी इस इनिंग की इंपॉर्टेंस क्योंकि तुझे खुद नहीं पता तूने करा क्या है।'

सीरीज के चौथे टेस्ट में चलाई थी धूल
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 2020-21 में हुई टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर पिछले 32 सालों से नहीं हारा था और यहां उसकी लंबे वक्त से बादशाहत कायम थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में भारत को जीतने के लिए 328 रनों का लक्ष्य दिया था। 

बिना विराट कोहली के खेल रही टीम की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही और रोहित शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार अर्धशतक लगाकर भारत को मैच में बनाए रखा। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद मैदान में ऋषभ पंत उतरे और फिर उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी से मैच भारत की ओर मोड़ दिया। पंत ने 89 रनों की पारी खेली थी। 

5379487