Logo
election banner
Rinku Singh on MS Dhoni: रिंकू सिंह एक बार फिर मैच़ फिनिशर के रोल में खरे उतरे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में 9 गेंद में नाबाद 16 रन बना टीम इंडिया को जीत दिलाई। इसके बाद उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को याद किया।

Rinku Singh on MS Dhoni : भारतीय टी20 टीम में मैच फिनिशर का रोल बखूबी निभा रहे रिंकू सिंह ने अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली टी20 में भी टीम की जीत में अहम रोल निभाया। 6 नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे रिंकू ने रन तो बहुत ज्यादा नहीं बनाए। लेकिन, टीम की जीत के लिए जरूरी एक छोर संभाले रखा और 9 गेंद में 16 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। मैच के बाद रिंकू ने अपने इस प्रदर्शन का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया। 

रिंकू सिंह ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 जीतने के बाद कहा, "पिछले आईपीएल में मैंने माही भाई से बात की थी। धोनी भैया ने मुझसे कहा था कि आप जितना शांत रहेंगे, उतना अच्छा होगा। धोनी भाई ने मुझसे कहा था कि आप ये देखने की कोशिश करें कि गेंदबाज क्या कर रहा है और उस मुताबिक खेलें। अगर मैं ज्यादा सोचूंगा तो मेरे लिए ये गलत हो सकता है। बस धोनी भाई से मिली इसी सलाह के हिसाब से मैं खुद को शांत रखता हूं।"

मैं नाबाद लौटने की कोशिश करता हूं: रिंकू
रिंकू ने आगे कहा, "मैं 6 नंबर पर बैटिंग पसंद कर रहा हूं। मैं कोशिश कर रहा हूं कि मैच में नाबाद ही लौटूं। मैं बैटिंग करने के दौरान खुद से बात करता रहता हूं और कहता हूं कि अगर मैं 6 नंबर पर बैटिंग कर रहा हूं तो कुछ भी हो सकता है।"

रिंकू मैच फिनिशर के तौर पर अबतक हिट
रिंकू ने कम वक्त के भीतर ही टी20 में मैच फिनिशर के रूप में खुद को स्थापित कर लिया है। उन्होंने 13 टी20 में 180 के स्ट्राइक रेट से 278 रन ठोके हैं। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी जमाया है। रिंकू 28 चौके और 14 छक्के भी उड़ा चुके हैं। 

शिवम दुबे ने भारत को जिताया
जहां तक अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 की बात करें तो भारत ने 159 रन के टारगेट को 17.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। शिवम दुबे ने सबसे अधिक 40 गेंद में नाबाद 60 रन ठोके। उन्होंने 1 विकेट भी लिया था। इसलिए शिवम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

5379487