Logo
election banner
Rinku Singh ODI Debut: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी का रिंकू सिंह को इनाम मिला है। उनका वनडे डेब्यू हुआ।

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में दूसरा वनडे खेला जा रहा। इस मुकाबले में एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की तरफ से इस मैच में श्रेयस अय्यर नहीं खेल रहे हैं। टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिहाज से श्रेयस आखिरी दो वनडे में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर रिंकू सिंह को मौका मिला। रिंकू का ये पहला वनडे है। उन्हें साथी गेंदबाज कुलदीप यादव ने डेब्यू कैप सौंपी। 

श्रेयस अय्यर के जाने से टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में एक स्थान खाली हुआ था। इसके बाद से ही ये तय था कि रिंकू सिंह और रजत पाटीदार में से किसी एक का वनडे डेब्यू होगा। श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बैटिंग करते हैं और रजत भी मध्यक्रम के ही बल्लेबाज हैं। ऐसे में रजत के डेब्यू की संभावना ज्यादा थी लेकिन टीम मैनेजमेंट ने रिंकू पर भरोसा जताया और उनका वनडे डेब्यू हुआ। 

रिंकू ने अगस्त में टी20 डेब्यू किया था
रिंकू ने इसी साल अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। हालांकि, पहले टी20 में रिंकू को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला था। उन्होंने अबतक 12 टी20 में 180 के स्ट्राइक रेट से 262 रन ठोके हैं। वनडे सीरीज से पहले रिंकू सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी दमदार बल्लेबाजी की थी। रिंकू ने दूसरे टी20 में नाबाद 68 रन ठोके थे। ये टी20 में उनका पहला अर्धशतक भी था। 

रिंकू मैच फिनिशर का रोल निभाएंगे
श्रेयस अय्यर पहले वनडे में खेले थे। उन्होंने 52 रन की पारी खेली थी। श्रेयस ने साईं सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। रिंकू ने 55 लिस्ट-ए मैच में 50 की औसत से 1844 रन बनाए हैं। वो लिस्ट-ए में 17 अर्धशतक और 1 शतक जमा चुके हैं। टी20 की तरह वनडे में भी रिंकू का रोल मैच फिनिशर का होगा। 

5379487