Logo
Rashid Khan Statement: अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड के मैच में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। जीत के बाद राशिद खान ने बड़ी बात कही। राशिद ने कहा कि सिर्फ ब्रायन लारा ने कहा था कि हम सेमीफाइनल खेलेंगे और हमने उन्हें सही साबित किया।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने बारिश से बाधित मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 8 विकेट से हराकर आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अफगानिस्तान की सीनियर मेंस टीम पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। अफगानिस्तान की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप से बाहर हो गया है। अब पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टक्कर साउथ अफ्रीका से होगी। 

अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत पर राशिद खान के आंसू बह निकले। मैच के बाद उन्होंने कहा, "सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक सपना है। जिस तरह से हमने टूर्नामेंट की शुरुआत की, न्यूजीलैंड को हराने के बाद हमें विश्वास हुआ। यह अविश्वसनीय है। ब्रायन लारा ही इकलौते शख्स थे, जिन्होंने ये कहा था कि हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे और हम खुश हैं कि हमने उन्हें सही साबित किया। हमारी वेलकम पार्टी के दौरान उनसे मुलाकात हुई थी, तब मैंने उन्हें भरोसा दिलाया था कि हम उन्हें निराश नहीं होने देंगे।"

राशिद खान ने आगे कहा, "हमने सोचा कि 130-135 एक अच्छा स्कोर होगा लेकिन हम 15 रन से चूक गए। हम जानते थे कि वे हम पर कड़ी टक्कर देंगे और हम जानते थे कि हम इसका फ़ायदा उठा सकते हैं। हमें कुछ अतिरिक्त करने की ज़रूरत नहीं थी, बस अपनी योजनाओं में स्पष्ट होना था। हम घर वापस लोगों को खुश करना चाहते थे, यही हमारी चर्चा थी और सभी ने शानदार प्रदर्शन किया।"

राशिद खान ने अपने तेज गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टी-20 में अगर आपको अच्छी शुरुआत मिलती है, तो इससे हमें बीच के ओवर में मदद मिलती है। तेज गेंदबाजों ने पूरी प्रतियोगिता में हमें शानदार शुरुआत दिलाई। इससे हमारे लिए बल्लेबाजों पर और अधिक दबाव डालना आसान हो जाता है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। बारिश हमारे हाथ में नहीं थी। मानसिक रूप से हम जानते थे कि हमें 20 ओवर खेलना है और 10 विकेट लेने हैं। यही एकमात्र तरीका था जिससे हम जीत सकते थे। घर पर बड़ा जश्न हो रहा। यह हमारे लिए भी एक बड़ी उपलब्धि है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487