Logo
election banner
R Ashwin Kuldeep Yadav Fight: आर अश्विन और कुलदीप यादव के बीच धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी खत्म होने के बाद प्यारी सी लड़ाई हुई। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम तीन सेशन भी पूरे नहीं खेल पाई और 218 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड को सस्ते में समेटने में कुलदीप यादव और आर अश्विन की बड़ी भूमिका रही। कुलदीप ने 5 और अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट में 4 विकेट झटके। तीसरे सेशन में जब इंग्लैंड को समेटने के बाद भारतीय टीम ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रही थी, तो अश्विन और कुलदीप के बीच नोंकझोंक हो गई। इसका वीडियो वायरल हो रहा। हालांकि, ये नोंकझोंक किसी विवाद के कारण नहीं हुई, बल्कि इसके पीछे तो अपनापन, सम्मान और बड़प्पन छुपा है। 

कुलदीप यादव ने इस टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट झटके जबकि 100वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने भी 4 शिकार किए। आमतौर पर अगर कोई गेंदबाज 5 विकेट लेता है तो वो गेंद हवा में लहराते हुए मैदान से ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटता है। उस समय कुलदीप के हाथ में गेंद थी। लेकिन, उन्होंने अपने आगे चल रहे अश्विन की तरफ गेंद उछाल दी। लेकिन, अश्विन ने भी गेंद लेने से इनकार कर दिया। कुलदीप ये चाहते थे कि अपने 100वें टेस्ट में 4 विकेट लेने वाले सीनियर स्पिनर अश्विन गेंद को हवा में लहराएं जबकि अश्विन की मंशा ये थी कि कुलदीप ने 5 विकेट हासिल किए तो ये सम्मान उन्हें ही मिलें। 

अश्विन-कुलदीप के बीच क्यूट सी लड़ाई
इसके बाद अश्विन ने ऐसा ही किया और गेंद कुलदीप को थमा दी। कुलदीप ने गेंद हाथ में ली और उसे हवा में लहराया और उसके बाद अश्विन समेत बाकी खिलाड़ियों ने तालियां बजाईं। बीसीसीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है। 

कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में 5 विकेट लिए। इसके साथ ही उनके टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट भी पूरे हो गए। उन्होंने चौथी बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। वहीं, अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 35 बार फाइव विकेट हॉल का रिकॉर्ड है। 

5379487