IPL 2024 MI vs PKBS: आईपीएल 2024 में गुरुवार शाम मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स और मुंबई के बीच 33वां मैच खेला गया। इस मैच को मुंबई 9 रन से जरूर जीत गया लेकिन दिल पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा ने जीत लिया। आशुतोष ने एक वक्त मुंबई के हर खिलाड़ी की सांसे थमा दी। क्या मधवाल, क्या कोएट्जी और क्या बुमराह। आशुतोष ने हर गेंदबाज को ऐसे छक्के लगाए कि वह देखते ही रह गए। गेंदबाजों के पास उनके अनोखे शॉट का कोई जवाब नहीं था। 

आशुतोष शर्मा ने मैदान के हर कोने में गजब के शॉट मारें। आशुतोष ने 217.85 के स्ट्राइक रेट से 28 बॉल पर 61 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने शानदार 7 छक्के और 2 चौके लगाए। पंजाब किंग्स को शुरुआत में ही जबरदस्त झटके लगे, जब बुमराह और कोएट्जी ने मिलकर शुरुआती बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

आशुतोष पारी के 9वें ओवर में बैटिंग करने आए। आते ही 5वीं बॉल पर आकाश मधवाल को उन्होंने छक्का लगाया। आशुतोष को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मोस्ट वेल्यूऐबल प्लेयर्स ऑफ द मैच' चुना गया। आशुतोष पंजाब को जीत की दहलीज पर ले गए, लेकिन जब टीम को 18 बॉल पर 25 रन की जरूरत होती है तब आशुतोष 18वें ओवर की पहली बॉल पर गेराल्ड कोएट्जी की बॉल पर कैच आउट हो गए। उनके आउट होने पर हरप्रीत बरार और नए बैटर हर्षल पटेल क्रीज पर आए। दोनों पर दबाव आ गया। इस दौरान मुंबई के गेंदबाजों ने भी अच्छी कसी हुई गेंदबाजी की और पंजाब के रन बनाने पर रोक सी लगा दी। 20वें ओवर में पंजाब को 12 रन चाहिए थे तभी दो रन लेने की कोशिश में रबाड़ा रन आउट हो गए और पंजाब मैच हार गई। इस तरह आशुतोष शर्मा की बेहतरीन पारी के बावजूद पंजाब मैच नहीं जीत पाया। 

इसे भी पढ़ें: LSG vs CSK Preview: इकाना में होगा आर-पार का मुकाबला, चेन्नई के सुपर किंग्स को घर में चुनौती देंगे लखनऊ के सुपर जायंट्स

पांड्या-बुमराह-सूर्या ने की तारीफ 
मैच के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आशुतोष शर्मा की बैटिंग की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आशुतोष ने लगभग मैच हमसे छीन ही लिया था। ऐन वक्त पर वह आउट नहीं होते तो हम मैच हार सकते थे। लेकिन आशुतोष ने बेहद शानदार बल्लेबाजी की और उनका भविष्य काफी उज्जवल है। जब आशुतोष बैटिंग कर रहे थे वह डग में बैठे सूर्या उनके शॉट्स देखकर हैरान रह गए। क्योंकि वह उनके और एबी डीवीलियर्स की तरह स्ट्रोक लगा रहे थे। मैच के बाद सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह ने आशुतोष से मिलकर उनकी तारीफ की। 

कौन है आशुतोष शर्मा
आशुतोष शर्मा मध्यप्रदेश के रतलाम से हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 12 जनवरी 2018 को जोनल टी-20 लीग से की। इसके बाद 16 अक्टूबर 2019 को विजय हजारे ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की। अक्टूबर 2023 में उन्होंने T20 क्रिकेट में 11 गेंदों में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज 50 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके बाद उन्हें आईपीएल 2024 के लिए पंजाब किंग्स ने 20 लाख में खरीदा था। उन्होंने 4 अप्रैल 2024 को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू किया। मैच के दौरान, उन्होंने एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में 17 गेंदों पर 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, क्योंकि पंजाब ने 200 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने के लिए अपनी पारी के अंतिम छोर पर तेजी ला दी।