Logo
election banner
PAK vs NZ T20 Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की जिम्मेदारी अंतरिम कोच ही संभालेंगे। पीसीबी ने दो सेलेक्टर्स को ये जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान को इस महीने न्यूजीलैंड से 5 टी20 की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का आगाज 18 अप्रैल से होगा। लेकिन, इस टी20 सीरीज के दौरान भी पाकिस्तान के पास कोई फुलटाइम कोच नहीं रहेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सेलेक्टर्स मोहम्मद युसूफ और अब्दुल रज्जाक को ही अंतरिम हेड कोच और असिस्टेंट कोच बनाने का फैसला लिया है। 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे और टेस्ट के लिए अलग-अलग विदेशी कोच तलाश रही। टेस्ट के लिए जेसन गिलेस्पी से बातचीत फाइनल हो गई हैं। वहीं, वनडे फॉर्मेट में भारत को विश्व विजेता बनाने वाले गैरी कर्स्टन को कोच बनाया जा सकता है। गिलेस्पी टेस्ट के हेड कोच के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए राजी हो गए थे। लेकिन, बोर्ड के एक भरोसेमंद सूत्र ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में उनके व्यस्त कार्यक्रम के कारण कर्स्टन के साथ बातचीत अभी तक खत्म नहीं हुई है।

सूत्र ने कहा,"गिलेस्पी अपनी फीस और पाकिस्तान में कई दिनों तक मौजूदगी से संबंधित कुछ शर्तों पर सहमत हुए थे।" सूत्र ने कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर टी20 विश्व कप के बाद पाकिस्तान टीम से जुड़ने के लिए उपलब्ध रहेंगे, जब पाकिस्तान  बांग्लादेश, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान फिर से शुरू करेगा। अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो कर्स्टन वनडे फॉर्मेट के लिए पाकिस्तान के नए कोच होंगे। 

गेंदबाजी कोच उमर गुल और सईद अजमल का भविष्य अभी तय नहीं हुआ है लेकिन उनके सहयोगी टीम का हिस्सा बनने की पूरी संभावना है। यूसुफ और रज्जाक दोनों बोर्ड की नई चयन समिति का भी हिस्सा हैं। सहायक कोच की स्थिति भी हाल ही में पीसीबी द्वारा पोस्ट की गई है। असिस्टेंट कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी और दोनों फॉर्मेट के लिए सहायक टीमों के बीच संपर्क का काम करेगा।

5379487