Logo
election banner
PAK vs NZ T20: पाकिस्तान को लंबे इंतजार के बाद आखिरकार हेड कोच मिल गया है। भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले पूर्व ऑलराउंडर को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

PAK vs NZ T20: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अज़हर महमूद को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का हेड कोच निय़ुक्त किया गया है। वो पहले भी पाकिस्तान के बॉलिंग कोच और असिस्टेंट कोच का रोल निभा चुके हैं। उन्होंने 2016 से 19 के बीच में गेंदबाजी कोच का रोल निभाया था। 

यूनाइटेड किंगडम में रहने वाले महमूद को कोचिंग का लंबा अनुभव है। वो पहले भी पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं। वह इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से प्रमाणित कोच भी हैं, जिससे उनकी कोचिंग साख में और विश्वसनीयता जुड़ गई है। सईद अजमल, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर गेंदबाजी कोच थे, स्पिन गेंदबाजी कोच बने रहेंगे।

महमूद ने पाकिस्तान के लिए 164 मैच खेले
पाकिस्तान के लिए 164 मैच खेल चुके अजहर के साथ वहाब रिय़ाज भी होंगे। वो टीम के सीनियर मैनेजर होंगे जबकि मोहम्मद यूसुफ बल्लेबाजी कोच होंगे। पाकिस्तान ने जब 2017 में भारत को फाइनल में हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था, तब महमूद ही टीम को बॉलिंग कोच थे। तब मोहम्मद आमिर की खतरनाक गेंदबाजी से पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को 158 रन पर आउट कर मैच जीता था। पाकिस्तान के लिए 162 विकेट लेने के साथ ही महमूद ने 2400 से अधिक रन भी बनाए हैं।

18 अप्रैल से पाक-न्यूजीलैंड सीरीज
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 की सीरीज 18 अप्रैल से रावलपिंडी में शुरू होगी। पहले तीन मैच रावलपिंडी में ही खेले जाएंगे। इसके बाद आखिरी दो मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होंगे। 

बाबर आजम होंगे कप्तान
इस सीरीज में बाबर आजम टीम के कप्तान होंगे। शाहीन शाह अफरीदी से एक सीरीज के बाद ही कप्तानी छीन ली गई। उन्होंने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पाकिस्तान की कमान संभाली थी। लेकिन, पाकिस्तान इस सीरीज में सिर्फ 1 मैच जीत पाया था जबकि 4 मुकाबले मेजबान न्यूजीलैंड ने जीते थे। इसके बाद से ही कप्तान बदलने की बात हो रही थी और बाबर को अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में ये जिम्मेदारी सौंप दी गई है। 

5379487