Logo
Pakistan T20 Team WC Squad: टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में 7 नए खिलाड़ियों को जगह दी है।

Pakistan T20 Team WC Squad: आखिरकार पाकिस्तान ने अपनी टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। पाकिस्तान ने एक बार फिर से बाबर आजम को कप्तानी सौंपी है। इस टीम में रिटायरमेंट ले चुके मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को चुना गया है। टीम में पाकिस्तान ने 7 नए खिलाड़ियों को जगह दी है। इससे पहले पीसीबी चीफ ने कुछ समय के लिए ऐलान पर रोक लगा दी थी। सिलेक्टर्स और मोहसिन नकवी में कुछ मतभेद सामने आए थे। 

आपको बता दें कि 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी। वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सबसे आखिर में अपनी टीम का ऐलान किया है। पाकिस्तानी टीम को बाबर आजम की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। 

इन 7 खिलाड़ियों को मिला पाकिस्तान टीम में जगह 
अबरार अहमद, आजम खान, मोहम्मद अब्बास अफरीदी,सइम अयूब और उस्मान खान को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है। लेकिन हसन अली को टीम में जगह नहीं मिली है। 

चोट से उभरे हारिस रऊफ 
चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को टीम में जगह दी गई है। वह इसी साल फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग में चोटिल हो गए थे। हारिस के आने से पाक टीम का गेंदबाजी अटैक मजबूत होगा। 

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय क्रिकेट टीम
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रौफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान। 

5379487