Logo
election banner
Orange Cap IPL 2024 Updated list: गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स से भले ही हार मिली हो। लेकिन, टीम के कप्तान शुभमन गिल एक पारी खेलकर ही ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली के करीब पहुंच गए।

Orange Cap IPL 2024 Updated list: गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 89 रन की नाबाद पारी। उनकी ये पारी टीम को जीत तो नहीं दिला पाई। लेकिन, आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप की रेस में उनकी धमाकेदार एंट्री जरूर हो गई। गिल ने नाबाद 89 रन की पारी में 6 चौके और 4 छक्के भी उड़ाए थे। इस पारी के बाद गिल ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप-5 में आ गए हैं। 

गिल अब आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। बता दें कि ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 में से 4 भारतीय हैं। विराट कोहली लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। 89 रन की पारी के बाद गिल के नाम आईपीएल 2024 में 4 मैचों में 164 रन हो गए हैं और वो चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, उनके साथी साईं सुदर्शन पांचवें स्थान पर हैं। उनके 4 मैच में 160 रन हैं। 

गिल ऑरेंज कैप की लिस्ट में चौथे स्थान पर
शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के आने से ऋषभ पंत को नुकसान हो गया है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत छठे स्थान पर आ गए हैं। ऑरेंज कैप की रेस में फिलहाल, आरसीबी के बैटर विराट कोहली सबसे आगे हैं। उन्होंने 4 मैच में 203 रन बनाए हैं। वो इस सीजन में दो अर्धशतक जमा चुके हैं।

उनके अलावा किसी भी बैटर ने 200 रन का आंकड़ा पार नहीं किया है। कोहली के बाद राजस्थान रॉयल्स के बैटर रियान पराग दूसरे नंबर पर हैं। उनके खाते में 3 मैच के बाद 181 रन हैं। तीसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन हैं। उन्होंने तीन मैच में 167 रन जोड़े हैं।

मोहित पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर
जहां तक आईपीएल 2024 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात है तो गुजरात के मोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान के एक बराबर 7 विकेट हैं। बस, मोहित शर्मा ने 4 मैच में इतने विकेट लिए हैं और रहमान के 3 मुकाबले के बाद 7 विकेट हैं।  

5379487