Logo
election banner
NZ vs BAN 3rd T20I Highlights: न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित तीसरे टी20 में बांग्लादेश को 17 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की।

NZ vs BAN 3rd T20 Highlights : बांग्लादेश का न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया। दोनों टीमों के बीच रविवार (31 दिसंबर) को 3 टी20 की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला गया। लेकिन, मेजबान ने बारिश से बाधित मैच को डकवर्थ लुईश नियम के तहत 17 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज बराबर कर ली। बांग्लादेश ने पहला मुकाबला जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। 

न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने तीसरे टी20 में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बांग्लादेशी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 110 रन बना सकी। बांग्लादेश की तरफ से सबसे अधिक कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने 17 रन बनाए। तौहीद ने 16, आफिफ हुसैन ने 14 रन जोड़े। न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान मिचेल सेंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर बांग्लादेश के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। टिम साउदी, बेन सियर्स और एडम मिल्ने ने एक-एक विकेट लिए।  

न्यूजीलैंड ने तीसरा टी20 जीता
111 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पारी भी लड़खड़ा गई थी। कीवी टीम ने 49 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, कप्तान सेंटनर टीम के लिए संकटमोचक बने। उन्होंने जिमी नीशम के साथ मिलकर कीवी पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 14.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 95 रन तक पहुंचा दिया था। तभी बारिश शुरू हो गई और फिर आगे खेल नहीं हो सका। अंपायर ने फिर मैच रद्द करने का फैसला लिया। डकवर्थ लुईस नियम के तहत न्यूजीलैंड 78 रन के पार स्कोर से काफी आगे था। ऐसे में उसे विजेता घोषित कर दिया गया। 

कीवी कप्तान सेंटनर ने ऑलराउंड खेल दिखाया
न्यूजीलैंड के लिए फिन एलेन ने सबसे अधिक 38 रन बनाए। जिमी नीशम ने 28 और कप्तान सेंटनर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन और शोरिफुल इस्लाम के 2-2 विकेट लिए। बांग्लादेश की टीम अब तक न्यूजीलैंड में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है। 3 सीरीज न्यूजीलैंड जीता है जबकि एक ड्रॉ रही है। 

5379487