Logo
election banner
PAK vs NZ T20I Series: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान पहुंच गई है। दोनों देशों के बीच 18 अप्रैल से 5 मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 18 अप्रैल से होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट से न्यूजीलैंड टीम का वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी। टी20 विश्व कप 2024 से पहले दोनों टीमें इस सीरीज के जरिए अपनी तैयारियों को जांचना चाहेंगी और 15 सदस्यीय स्क्वॉड को भी फाइनल करने पर फोकस होगा। 

न्यूजीलैंड के अधिकतर दिग्गज खिलाड़ी इस समय आईपीएल 2024 में हिस्सा ले रहे हैं। इसी वजह से ऑलराउंडर माइकस ब्रेसवेल को टीम का कप्तान बनाया गया है। ब्रेसवेल ने पिछले साल मार्च के बाद से कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला है और चोट की चिंताओं के बाद हाल ही में घरेलू ड्यूटी पर लौट आए हैं। वहीं, पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आजम करेंगे। उन्हें हाल ही में शाहीन शाह अफरीदी के स्थान पर दोबारा टी20 टीम की कमान सौंपी गई है। 

मोहम्मद आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी
स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम, ने संन्यास से वापसी की है और इन दोनों को पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है। पांच मैचों की श्रृंखला के लिए पूर्व तेज गेंदबाज अज़हर महमूद को मुख्य कोच चुना गया है। इस बीच, वहाब रियाज को सीनियर टीम मैनेजर और मोहम्मद यूसुफ को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। सईद अजमल, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर गेंदबाजी कोच थे, स्पिन गेंदबाजी कोच बने रहेंगे।

पाकिस्तान हार का हिसाब चुकता करना चाहेगा
पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। तब शाहीन अफरीदी की अगुआई में 5 टी20 की सीरीज खेली थी, जिसमें पाकिस्तान को 4 मैच गंवाने पड़े थे। ऐसे में पाकिस्तान टीम की नजर इस हार का बदला लेने पर होगी। 

5379487