Logo
election banner
New Zealand T20 World Cup Squad: न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। केन विलियमसन कप्तान होंगे।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने जून-जुलाई में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट के लिए सबसे पहले टीम का ऐलान किया है। केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया गया है। इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को भी जगह दी गई है। 

केन विलियमसन टी20 विश्व कप में छठी और बतौर कप्तान चौथी बार उतरेंगे। वहीं, टिम साउदी सातवीं और बोल्ट पांचवीं बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। न्यूजीलैंड आजतक टी20 विश्व कप नहीं जीत पाया है। न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में कोई ऐसा नहीं है, जो चौंकाने वाला हो। काइल जेमिसन और एडम मिल्ने चोट की वजह से टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे। अच्छे फॉर्म के बावजूद टॉम लाथम, टिम सिफर्ट और विल यंग को टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली है। 

पिछले साल वनडे विश्व कप में धमाल मचाने वाले युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को टी20 विश्व कप की टीम में जगह मिली है। इसके अलावा तेज गेंदबाज बेन सियर्स भी रिजर्व के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किए गए हैं। टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड का पहला मैच 7 जून को गुयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा, जिसके बाद ग्रुप सी में आगे सह-मेजबान वेस्टइंडीज, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी के साथ मुकाबले होंगे।

न्यूजीलैंड का टी20 विश्व कप का स्क्वॉड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी। ट्रैवलिंग रिजर्व: बेन सियर्स

5379487