नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर क्रिकेट में कमबैक करने जा रहे। वो आईपीएल 2024 में कॉमेंट्री करते नजर आएंगे। स्टार स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी। इसमें लिखा है कि "सरदार ऑफ कॉमेंट्री बॉक्स इज बैक"। सिद्धू ने भी इस ट्वीट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से शेयर किया है। आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले से होगा। 

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू बीते हफ्ते पंजाब के राज्यपाल बीएल पुरोहित से मिलने चंडीगढ़ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में ये कहा था कि वो इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। कांग्रेस आलाकमान ने अभी तक 13 सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पंजाब में 1 जून को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने बीते कुछ वक्त से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा के नेृतत्व में होने वाले कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रखी हुई है और वो राज्य में समानांतर शक्ति प्रदर्शन करके राजनीतिक रूप से सक्रिय हैं, जिसमें कांग्रेस नेताओं का एक समूह उनके प्रति निष्ठा दिखा रहा है। सिद्धू ने पिछली बार आईपीएल 2018 के दौरान कॉमेंट्री की थी। पंजाब सरकार में मंत्री बनने के बाद वह कॉमेंट्री पैनल से बाहर हो गए थे। उन्होंने अपने सारे टीवी शो से भी किनारा कर लिया था। 

2001 में भारत के श्रीलंका दौरे पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने कॉमेंट्री करियर की शुरुआत की थी। अपनी विशिष्ट शैली के लिए जाने जाने वाले, सिद्धू जल्द ही अपने मजाकिया वन-लाइनर्स के लिए मशहूर हो गए। कॉमेडी और क्रिकेट की गहरी जानकारी के अनूठे मिश्रण ने उन्हें क्रिकेट प्रशंसकों और टिप्पणीकारों के बीच लोकप्रिय बना दिया था।