Logo
election banner
Sarfaraz Khan, Suryakumar Yadav, Naushad Khan: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारत की ओर से घरेलू क्रिकेट के किंग सरफराज खान ने टेस्ट डेब्यू किया।

Sarfaraz Khan, Suryakumar Yadav, Naushad Khan: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारत की ओर से घरेलू क्रिकेट के किंग सरफराज खान ने डेब्यू किया। दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। इसके साथ ही सरफराज भारत की ओर से टेस्ट डेब्यू करने वाले 311वें खिलाड़ी बन गए। सरफराज के डेब्यू टेस्ट के दौरान उनका परिवार भी मैदान पर मौजूद था। सरफराज के पिता और क्रिकेटर नौशाद खान को जब बेटे ने डेब्यू कैप सौंपी तो वह भावुक हो गए। इस दौरान सरफराज की पत्नी की आंखें भी भर आई थीं। हालांकि, सूर्यकुमार कुमार के कारण नौशाद खान अपने बेटे सरफराज का डेब्यू मैच देख सके। मुकाबले के बाद उन्होंने ही इस बात का खुलासा किया। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: रविचंद्रन अश्विन ने की ऐसी गलती, बिना कोई गेंद खेले इंग्लैंड को मिले 5 रन

मुंबई में रहने का प्लान था

नौशाद खान के बताया कि सूर्यकुमार यादव के एक मैसेज ने उन्हें राजकोट जाने के लिए विवश किया। स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में नौशाद खान ने कहा, "मैं थोड़ा बीमार था, ऐसे में मैंने मुंबई में ही रहने का प्लान किया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने मुझसे कहा कि सर आपको वहां जाना चाहिए। ये पल दोबारा नहीं आने वाला है। यह जीवन में एक बार आने वाली बात है।" 

यह पल बेहद खास

नौशाद ने सूर्यकुमार का मैसेज पढ़ते हुए कहा, "मैं आपकी भावनाओं को समझ सकता हूं, लेकिन विश्वास कीजिए जब मैंने टेस्ट डेब्यू किया और मुझे मेरी टेस्ट कैप मिल रही थी तो मेरे मम्मी-पापा मेरे पीछे खड़े थे। यह पल बेहद खास था। यह लम्हे बार बार नहीं आते। मैं आपको सुझाव देता हूं कि आप जरूर जाओ।"

सरफराज ने जड़ा अर्धशतक

मुकाबले में सरफराज के प्रदर्शन की बात करें तो यह किसी ड्रीम डेब्यू से कम नहीं था। लग ही नहीं रहा था कि सरफराज अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। वह बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। इंग्लिश गेंदबाज उन पर जरा देर के लिए भी हावी होते नजर नहीं आए। अंत में वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। उनके और रवींद्र जडेजा के बीच तालमेल में कमी का सरफराज को परिणाम भुगतना पड़ा। सरफराज ने 66 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 93.94 की रही। 

ये भी पढ़ें: Sarfaraz Khan: 'क्यों सही खेल रहा था...' पिता स्टेडियम में थे, फिर सरफराज ने किससे वीडियो कॉल पर पूछी ये बात? देखें VIDEO

5379487