Logo
election banner
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है, जो 2024 में चमकेंगे। इसमें से एक विराट कोहली हैं।

नई दिल्ली।  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उन 2 बल्लेबाजों का नाम बताया है, जो 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचा सकते हैं। हुसैन ने पहला नाम पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का लिया है जबकि 2024 में चमकने वाला दूसरे बैटर बाबर आजम होंगे। हुसैन ने कहा कि विराट और बाबर 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करेंगे। 

आईसीसी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में नासिर हुसैन ने विराट कोहली और बाबर आजम को अपना फेवरेट बैटर बताया। हुसैन ने कहा कि 2023 विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी करने वाले विराट 2024 में भी जमकर रन बनाएंगे। हुसैन ने कहा, "मेरा पहला बैटर मेगास्टार है और इसमें किसी को शक नहीं होगा। उसका नाम विराट कोहली है। कोहली के लिए 2023 और विश्व कप शानदार रहा। उनके द्वारा तोड़े गए रिकॉर्ड के बीच, हमारा फोकस इस बात पर नहीं गया कि वो कितनी अच्छी बैटिंग कर रहे।"

विराट तकनीकी रूप से शानदार बैटिंग कर रहे: हुसैन
हुसैन ने आगे कहा, "तकनीकी रूप से मैंने विराट कोहली को कभी इतनी अच्छी बल्लेबाजी करते नहीं देखा। बैट की आवाज, श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में वो पारी, मैं ऐसी 5 पारियों के नाम बता सकता हूं, जहां वो अच्छी पोजीशन पर आ रहे थे। ये विराट और उनके फैंस के लिए अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि वो अच्छे मेंटल स्पेस में हैं।" 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

कोहली ने वनडे विश्व कप में 50वां शतक ठोका था
कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में सैकड़ा जड़कर सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा था। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में उन्होंने 38 और 76 रन की पारी खेली थी। 

'बाबर और कोहली की अक्सर तुलना होती है'
विराट कोहली के बाद, नासिर हुसैन ने 2024 के लिए बाबर आजम को अपना दूसरा पसंदीदा बैटर बताया। हुसैन ने कहा, "एक और खिलाड़ी, जिसकी तुलना अक्सर विराट से होती है। मुझे लगता है कि 2024 बाबर और पाकिस्तान टीम के लिए बड़ा साल है। उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। ये उनके कंधों पर बड़ा बोझ था। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी चीज वो जो कर सकते हैं वो है रनों का बोझ कम करना है। उन्हें रन बनाने वाला बैटर चाहिए। वेस्टइंडीज में इस साल टी20 विश्व कप भी है। पिछली बार पाकिस्तान फाइनल में पहुंचा था। पाकिस्तान टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए अपने पूर्व कप्तान की जरूरत होती है।"

5379487