Logo
election banner
Zaheer Khan vs Kevin Pietersen: जहीर खान और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन के बीच भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए विशाखापट्टनम टेस्ट के दौरान मजेदार नोंकझोंक हुई थी। धोनी के खिलाफ बयान देने पर जहीन ने पीटरसन की बोलती बंद कर दी थी।

Zaheer Khan vs Kevin Pietersen : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान विशाखापट्टनम टेस्ट के चौथे दिन दोनों के बीच लाइव शो में ही नोंकझोंक हो गई। दोनों ने एकदूसरे को जमकर घेरा। हालांकि, दोनों के बीच बातचीत मजाकिया अंदाज में ही हुई। दरअसल, टेस्ट के चौथे दिन लाइव शो पर पीटरस ने महेंद्र सिंह को लेकर मजाक किया था। इस पर जहीर ने पीटरसन को आईना दिखाया और युवराज सिंह का नाम लेकर उनकी बोलती बंद कर दी। 

केविन पीटरसन और जहीर खान के बीच नोंकझोंक की शुरुआत तब हुई, जब इन दोनों से टेस्ट क्रिकेट में इनके विकेट के बारे में पूछा गया। इस पर केविन पीटरसन का कहना था कि उन्होंने टेस्ट मैच में धोनी को आउट किया था और उनके विकेटों की लिस्ट में पाकिस्तान के कामरान अकमल के साथ धोनी भी हैं। वो मेरी जेब में हैं। पीटरसन ने 2007 में ओवल में खेले गए टेस्ट में धोनी को 92 रन के स्कोर पर आउट किया था। वह जहीर के साथ बातचीत के दौरान इसी का जिक्र कर रहे थे। 

जहीर ने की पीटरसन की बोलती बंद
इस पर जहीर ने कहा कि मैं हाल ही में युवराज सिंह से मिला था और वो आपके बारे में बात कर रहे थे। इस पर पीटरसन ने कहा कि हां मुझे पता है कि आप ये बात कहने वाले थे। 

युवराज का नाम लेकर पीटरसन को चिढ़ाया
जहीर खान का इशारा इस तरह था कि कि युवराज सिंह ने केविन पीटरसन को कितनी बार आउट किया था। पीटरसन कम से कम वनडे में तो युवराज के आगे अक्सर संघर्ष करते थे। इसका सबूत है कि युवराज ने वनडे में पीटरसन का 5 बार शिकार किया था, जो किसी भी गेंदबाज से ज्यादा था। 

अश्विन भी संन्यास के बाद स्टोक्स के मजे लेंगे: पीटरसन
इस पर पीटरसन ने हंसते हुए कहा, "युवराज ने मुझे कई बार आउट किया है।" इस पर जहीर ने कहा कि मुझे याद है कि पीटरसन ने युवी को खास निकनेम दिया था। इसके बाद पीटरसन कहते हैं कि हां और युवराज ने इस निकनेम को कुछ वक्त के लिए अपने ई-मेल आईडी के रूप में भी इस्तेमाल किया। हमने मैदान पर कुछ शानदार लड़ाइयां लड़ी हैं। कुछ खूबसूरत मैच खेले हैं और जब आप इतने लंबे समय तक खेलते हैं, तो ऐसा होता ही है। अच्छी बात यह है कि आप इसके साथ मजा कर सकते हैं। आर अश्विन भी लगता है कि संन्यास के बाद बेन स्टोक्स के साथ ऐसा ही करेंगे। वो हंस रहे होंगे और ऐसा मजाक कर रहे होंगे।

5379487