नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। इस मैच से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके का एक गेंदबाज चोटिल हो गया। हैरान करने वाली बात ये रही कि इसी मुकाबले में तीन और खिलाड़ी चोटिल हुए और सभी एक ही टीम के हैं। इनमें से दो खिलाड़ियों को तो स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। इनमें से एक खिलाड़ी को ज्यादा गहरी चोट लगने की आशंका के चलते अस्पताल तक ले जाना पड़ा। 

बता दें कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला चट्टोग्राम में खेला जा रहा। इस मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान एक नहीं, बल्कि दो बार चोटिल हो गए। पहली चोट उन्हें श्रीलंका की पारी के दूसरे ओवर में लगी, जब तस्कीन अहमद की एक गेंद सीधा उनके हाथ पर आ लगी। इसके बाद श्रीलंका की पारी के 48वें ओवर में मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से मुस्तफिजुर को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। वो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे। 

मुस्तफिजुर रहमान चोटिल
मुस्तफिजुर के चोटिल होने के बाद अगले ही ओवर में फील्डिंग के दौरान बांग्लादेश के ओपनर सौम्य सरकार चौका बचाने के चक्कर में बाउंड्री बोर्ड से जा टकराए। उनके घुटने और गर्दन पर काफी चोट आई। इसके बाद सौम्य के कन्कशन रिप्लेसमेंट के तौर पर तंजीद हसन पारी की शुरुआत करने आए थे। 

बांग्लादेश के 4 खिलाड़ी मैच में हुए चोटिल
बांग्लादेश के फीजियो बायजदुल इस्लाम खान ने कहा, "सौम्य चौका बचाने की कोशिश में विज्ञापन बोर्ड से टकरा गए थे। इस प्रक्रिया में उनका सिर ज़मीन से टकराया और उन्हें गर्दन में भी अकड़न महसूस हुई और सिरदर्द के साथ उन्होंने देखने में भी परेशानी की शिकायत की। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और स्कैन भी कराना पड़ा।" 

जाकेर अली को अस्पताल ले जाना पड़ा
इतना ही नहीं, सौम्य सरकार के चोटिल होने के कुछ मिनट बाद ही सब्सिट्यूट फील्डर जाकेर अली भी एक कैच पकड़ने के चक्कर में साथी फील्डर एनामुल हक से टकरा गए थे। एनामुल ने कैच तो पकड़ लिया था। लेकिन, इस चक्कर में जाकेर का सिर एनामुल के कंधे से टकरा गया था। इसके बाद वो मैदान पर गिर गए थे और फिर स्ट्रेचर के सहारे उन्हें मैदान से बाहर लाया गया और फिर जांच के लिए उन्हें भी अस्पताल ले जाना पड़ा। 

इससे पहले, मैच में मुश्फिकुर रहमीन की उंगली में चोट लग गई थी। वहीं, एनामुल हक भी श्रीलंका की पारी के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे।