Logo
election banner
Ranji Trophy : Mohammed Shami के छोटे भाई मोहम्मद कैफ ने अपने दूसरे ही रणजी ट्रॉफी मैच में कमाल की गेंदबाजी की। बंगाल की तरफ से खेल रहे कैफ ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 4 विकेट लिए।

Mohammed Kaif Mohammed Shami younger Brother: मोहम्मद शमी भले ही इस समय चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे। लेकिन, उनके छोटे भाई मोहम्मद कैफ जरूर मैदान पर कहर बरपा रहे। रणजी ट्रॉफी के एक मुकाबले में शमी के छोटे भाई कैफ ने ऐसी कहर बरपाती गेंदबाजी की कि उत्तर प्रदेश की टीम पहली पारी में 60 रन पर ही ढेर हो गई। कैफ ने 5.5 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट झटके। ये मोहम्मद कैफ का दूसरा ही फर्स्ट क्लास मैच है। उन्होंने इसी महीने ही आंध्र प्रदेश के खिलाफ अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में यूपी और बंगाल के बीच रणजी ट्रॉफी मैच खेला जा रहा। मुकाबले के पहले दिन शुक्रवार को बंगाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। तेज गेंदबाजी की मददगार कंडीशंस का फायदा बंगाल के पेसर ने उठाया और नीतीश राणा, प्रियम गर्ग और आर्य़न जुयाल जैसे धाकड़ बैटर्स से सजी उत्तर प्रदेश की टीम पहली पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। यूपी की टीम पहली पारी में महज 20.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। 

मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ ने यूपी के बैटर समर्थ सिंह, सौरभ कुमार, भुवनेश्वर कुमार और अंकित राजपूत का शिकार किया। उनके अलावा बंगाल के लिए ईशान पोरेल ने 2 और सूरज सिंधू जायसवाल ने तीन विकेट झटके। पहले दिन का खेल खत्म होने पर बंगाल ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 95 रन बनाए। बंगाल ने पहली पारी के आधार पर 35 रन की बढ़त ले ली है। 

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में 10 दिसंबर 1996 को जन्मे मोहम्मद कैफ ने अबतक खेले 9 लिस्ट-ए मैच में 12 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने इसी महीने 5 जनवरी को आंध्र प्रदेश के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। ये मुकाबला ड्रॉ रहा था। कैफ ने पहली पारी में 62 रन देखकर 3 विकेट लिए थे।

5379487