Logo
election banner
मोहम्मद शमी ने इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में अपनी हिस्सेदारी को लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट में सबसे अधिक 24 विकेट झटके थे। शमी भले ही अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन, उनकी नजर इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है। वो भले ही भारतीय टी20 टीम की प्लानिंग का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन, उन्हें अपनी वापसी पर यकीन है। 

शमी का मानना है कि आगामी आईपीएल सीज़न टी20 विश्व कप चयन के लिए महत्वपूर्ण है और उनका कहना है कि अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें चुना जाना चाहिए। शमी ने कहा, "अभी भी टी20 विश्व कप में बहुत वक्त है। उससे पहले आईपीएल है। जो भी अच्छा खेल रहा है उसे टी20 विश्व कप के लिए चुना जाना चाहिए। संयोजन के आधार पर टीम का चयन करना महत्वपूर्ण है। अगर मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं तो मुझे चुना जाना चाहिए और विश्व कप जैसे टूर्नामेंट को कौन ना कहना चाहेगा।"

शमी ने पिछले IPL में सबसे अधिक विकेट लिए थे
शमी ने पिछले आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने पर्पल कैप जीता था। शमी ने आईपीएल 2023 में 17 मैच में कुल 28 विकेट लिए थे। उनके इसी प्रदर्शन के दम पर ही गुजरात टाइटंस आईपीएल के फाइनल में पहुंचीं थी। उन्होंने पिछले आईपीएल में 2 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया था। 

भारत को अब 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन, चोट के कारण शमी पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। वो तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं, ये अबतक साफ नहीं हो पाया है क्योंकि उन्होंने अभी तक गेंदबाजी शुरू नहीं की है। शमी ने अबतक 23 इंटरनेशनल टी20 में 24 विकेट लिए हैं। 

5379487