नई दिल्ली। मोहम्मद सर्जरी एंकल इंजरी की वजह से आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे। उनकी हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई थी। वो टी20 विश्व कप भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में शमी इससे जरूर निराश होंगे। शमी को आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान एंकल में चोट लग गई थी। इसी वजह से उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और वो साउथ अफ्रीका दौरे के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी पांच टेस्ट की सीरीज में नहीं खेले थे। उन्होंने अब अपनी सर्जरी पर अपडेट दिया है।

मोहम्मद शमी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से सर्जरी से जुड़ी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वो अस्पताल के बैड पर बैठे नजर आ रहे हैं। यह तस्वीरें सर्जरी के दो दफ्ते बाद की है, जिसमें उनके टांके काटे गए हैं। इस तस्वीर में शमी का चेहरा उतरा नजर आ रहा है और वो मायूस दिख रहे हैं। शमी ने ये तस्वीर शेयर करने के साथ लिखा, सभी को मेरा नमस्कार। मैं अपनी सर्जरी के बाद रिकवरी पर आपको अपडेट देना चाहता हूं। सर्जरी हुए 15 दिन बीत चुके हैं। हाल ही में मेरे टांके भी हटा दिए गए हैं।  मैं अपनी हीलिंग प्रोसेस की अगली स्टेज का इंतजार कर रहा हूं। 

शमी को वनडे विश्व कप के दौरान ही ये चोट लग गई थी। वो टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। उन्होंने 24 विकेट लिए थे। हालांकि, टूर्नामेंट के दौरान भी वो तकलीफ में थे। लेकिन, वो पेन किलर इंजेक्शन लेकर खेलने उतरे थे। भारतीय टीम अगर वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचीं तो उसमें शमी का बड़ा रोल रहा था। उन्होंने कई मुकाबलों में अकेले दम पर टीम को जिताया था। शमी को हाल ही में अर्जुन पुरस्कार भी मिला था। 

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan: 'प्लीज गावस्कर सर से सॉरी बोल देना..' आखिर क्यों सरफराज खान ने दिग्गज बैटर से मांगी माफी?

शमी की गैरहाजिरी गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा झटका होगा। क्योंकि पहले ही हार्दिक पंड्या टीम को छोड़कर जा चुके हैं और उनके स्थान पर शुभमन गिल इस सीजन में कप्तानी करेंगे। आईपीएल 2023 में शमी ने 17 मैच में सबसे अधिक 28 विकेट लिए थे और गुजरात फाइनल में पहुंचीं थी।