Logo
election banner
Mohammad Rizwan Controversial Catch Out : मोहम्मद रिजवान को कैच आउट देने के विवादित फैसले के खिलाफ पीसीबी अब आईसीसी में जाएगा।

Mohammad Rizwan Controversial Catch Out : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में मोहम्मद रिजवान को थर्ड अंपायर द्वारा कैच आउट दिए जाने के फैसले पर बवाल हो रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी आईसीसी को इस मामले की शिकायत करेगा। पीसीबी ने इस टेस्ट में खराब अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी के गलत इस्तेमाल का मुद्दा उठाया है। 

बता दें कि मेलबर्न टेस्ट के चौथे दिन यानी शुक्रवार को ऑन फील्ड अंपायर ने रिजवान को कैच आउट नहीं दिया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डीआरएस लिया था। रिव्यू के बाद थर्ड अंपायर ने ऑन फील्ड अंपायर का फैसला बदलते हुए रिजवान को कैच आउट करार दिया था। हालांकि, रिजवान इस फैसले से नाखुश दिखे थे और उन्होंने मैदान पर ही नाराजगी भी जाहिर की थी। 

रिजवान मामले में पीसीबी करेगा आईसीसी से शिकायत
पीसीबी के सूत्र ने कहा कि उसके प्रमुख जका अशरफ ने टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज के साथ बातचीत की, जिन्होंने उन्हें मेलबर्न टेस्ट के दौरान अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी के उपयोग के बारे में कुछ बातें बताईं थी। पाकिस्तान ये टेस्ट मैच 79 रन से हार गया था। अब पीसीबी जल्द ही आईसीसी के सामने इन सभी बिंदुओं को उठाएगा। 

क्या है पूरा विवाद?
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न टेस्ट के चौथे दिन रिजवान जब 35 रन पर खेल रहे थे, तब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की एक शॉर्ट पिच गेंद को उन्होंने नीचे झुककर खेलने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके ग्लव्स के स्ट्रैप को छूते हुए विकेटकीपर एलेक्स कैरी के ग्लव्स में समा गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कैच आउट की जोरदार अपील की। लेकिन, ऑन फील्ड अंपायर ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लेने का फैसला लिया। 

थर्ड अंपायर ने अलग एंगल से रीप्ले देखने के बाद ऑन फील्ड अंपायर का फैसला बदल दिया। ऐसा इसलिए किया क्योंकि हॉट-स्पॉट और स्निकोमीटर से ये पता चला कि बॉल रिजवान की कलाई में लगे स्ट्रैप (पट्टी) को छूकर विकेटकीपर के पास गई थी। बस, इसी आधार पर रिजवान को आउट दे दिया गया। रिजवान ने इसके बाद अंपायर को ये बताने की कोशिश भी कि गेंद से उनका संपर्क नहीं हुआ था।

5379487