Logo
election banner
पाकिस्तान क्रिकेट के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने ऑस्ट्रेलिया से मेलबर्न टेस्ट हारने के बाद भी अपनी टीम का बचाव किया है।

नई दिल्ली। पर्थ के बाद मेलबर्न टेस्ट में भी पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हराया। इस हार के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने टीम का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मेलबर्न टेस्ट में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से बेहतर क्रिकेट खेली थी। उनके इस बयान पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भी चुटकी ली। 

पाकिस्तान टीम को मेलबर्न टेस्ट में जीत के लिए 98 रन की दरकार थी और उसके 5 विकेट बाकी थे। लेकिन, जैसे ही मोहम्मद रिजवान आउट हुए। पाकिस्तान के आखिरी 5 विकेट महज 18 रन के भीतर गिर गए और मेहमान टीम ये टेस्ट 79 रन से हार गई। 

मोहम्मद हफीज ने कहा, "हमने एक टीम के रूप में बेहतर क्रिकेट खेला। मुझे इस पर गर्व है। जिस तरह से टीम ने इस खेल में अटैक करने का साहस दिखाया। अगर मैं खेल का सारांश दूं, तो पाकिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया की तुलना में बेहतर खेल दिखाया। हमने सकारात्मक सोच के साथ बल्लेबाजी की और गेंदबाजी करते समय, हम सही लेंथ पर गेंद डाल रहे थे। हां, हमने कुछ गलतियां की, जिसके कारण हमें मैच गंवाना पड़ा। लेकिन एक टीम के रूप में मेरा मानना है कि बहुत सारी सकारात्मक चीजें थीं, जो मैच जीतने के लिए काफी थीं। लेकिन दुर्भाग्य से अंत में हम ऐसा नहीं कर सके।"

हफीज के इस बयान में इसलिए भी दम नजर नहीं आ रहा। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे मैच में पाकिस्तान पर भारी पड़ी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 264 रन पर ऑल आउट हो गई थी। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 262 रन जोड़े थे और पाकिस्तान को 317 रन का लक्ष्य दिया था। इसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 237 रन पर ऑलआउट हो गई और 79 रन से मैच हार गई थी। 

5379487