Logo
election banner
मिचेल स्टार्क ने पर्थ टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तानी विकेटकीपर सरफराज अहमद को क्लीन बोल्ड किया। विकेट कई फीट दूर जाकर गिरा था। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पर्थ में पहला टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 487 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम 271 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए थे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर 300 रन की बढ़त हासिल कर ली है और दो दिन का खेल बाकी है। 

इस टेस्ट की पहली पारी में मिचेल स्टार्क ने दो विकेट झटके थे। उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर सरफराज अहमद को शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

पाकिस्तान की पहली पारी का 76 वां ओवर मिचेल स्टार्क ने फेंका था। उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर सरफराज अहमज स्ट्राइक पर थे। उन्हें क्रीज पर आए कुछ वक्त ही हुआ था। ऐसे में स्टार्क ने तेज रफ्तार गेंद की। ये गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई। जब तक सरफराज अपना बल्ला नीचे लाते, तबतक गेंद उनके बैट और पैड के बीच से निकलकर स्टम्प्स से जा टकराई थी। तेज रफ्तार गेंद होने की वजह से स्टम्प कई फीट दूर जाकर गिरा। 

सरफराज अहमद  6 गेंदों में महज 3 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 271 रन ही जोड़ सकी थी। पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक ने सबसे अधिक 62 रन बनाए थे। उनके अलावा अब्दुल्ला शफीक ने भी 42 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट नाथन लायन ने हासिल किए। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को 2-2 विकेट मिले। 

5379487