Logo
Mitchell Starc Crushed Shamar Joseph toe With Yorker: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने ब्रिसबेन टेस्ट में ऐसी यॉर्कर फेंकी कि शमार जोसेफ घुटने के बल आ गए। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के पेसर मिचेल स्टार्क क्यों मॉर्डन डे क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार हैं। इसकी मिसाल उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में दी। स्टार्क ने टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को ऐसी यॉर्कर फेंकी कि वो घुटने के बल आए और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से लौटना पड़ा। इसी कारण से 9 विकेट गिरने के बावजूद वेस्टइंडीज की दूसरी पारी खत्म हो गई। 

मिचेल स्टार्क की ये अगूंठा तोड़ यॉर्कर का वीडियो वायरल हो रहा है। ये वाकया वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के 73वें ओवर में हुआ था। ये ओवर स्टार्क फेंक रहे थे। उस समय वेस्टइंडीज का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन था। स्ट्राइक पर तेज गेंदबाज शमार जोसेफ थे। स्टार्क ने इस ओवर की चौथी गेंद इनस्विंगिंग यॉर्कर फेंकी, जो सीधे जोसेफ के पैर के अंगूठे पर जाकर लगी। इसपर ऑस्ट्रेलिया ने एलबीडब्ल्यू की अपील की। लेकिन, नो बॉल होने के कारण शमार आउट होने के बावजूद बच गए। लेकिन, गेंद अंगूठे पर लगने के कारण वो दर्द के मारे छटपटाने लगे। 

स्टार्क की अगूंठा तोड़ यॉर्कर
शमार जोसेफ चल नहीं पा रहे थे। उन्होंने फौरन अपना जूता निकाला। इतनी ही देर में ड्रेसिंग रूम से फीजियो मैदान में पहुंच गया। जूता निकालने के बाद भी जोसेफ काफी देर में थे। उन्हें फीजियो ने प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद शमार खड़े हुए लेकिन उन्हें चलने में भी काफी तकलीफ महसूस हो रही थी। इसके बाद उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला लिया। आखिरी जोड़ी होने की वजह से जोसेफ के रिटायर्ड हर्ट होते ही वेस्टइंडीज की पारी 193 रन पर ही खत्म हो गई। 

ऑस्ट्रेलिया को 216 रन का टारगेट
इसके बाद फीजियो का सहारा लेकर शमार जोसेफ लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए। उसी दौरान मिचेल स्टार्क ने खेल भावना दिखाते हुए उनका हालचाल जाना। बता दें कि वेस्टइंडीज के 311 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी 289/9 के स्कोर पर घोषित की थी। इस तरह वेस्टइंडीज को 22 रन की बढ़त मिली थी। कैरेबियाई टीम की दूसरी पारी 193 रन पर खत्म हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 216 रन का लक्ष्य मिला। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 10 ओवर में 40 रन बना लिए थे। 

jindal steel Ad
5379487