Logo
election banner
Mickey Arthur on Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व डायरेक्टर मिकी आर्थर ने पीसीबी पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके नहीं मिलते, इसलिए वो खुद के लिए खेलते हैं।

नई दिल्ली। भारत में पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का प्रदर्शन शर्मनाक रहा था। टीम लीग स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई थी। इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी से छुट्टी हुई थी। सेलेक्शन कमेटी को भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बर्खास्त कर दिया था। इसके अलावा, टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर को भी पद छोड़ना पड़ा था। 

अब पूर्व डायरेक्टर मिकी आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम और पीसीबी से अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की है। आर्थर ने पीसीबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आर्थर ने पीसीबी को एक ऐसा सिस्टम बनाने की भी सलाह दी, जहां खिलाड़ी बोर्ड और सिस्टम पर भरोसा कर सकें और सेलेक्शन प्रोसेस पर यकीन करना शुरू करें और पाकिस्तान टीम के लिए खेलें। 

पाकिस्तान टीम में पर्याप्त मौके नहीं मिलते हैं: आर्थर
विजडन के हवाले से आर्थर ने कहा, "अगर टीम में लगातार बदलाव हो रहा और अस्थिरता बनी हुई है तो खिलाड़ी खुद को बचाने में लग जाते हैं और फिर अपने लिए खेलने लग जाते हैं। उनकी नजर सिर्फ अगले टूर पर होती है। यह देखना निराशाजनक है कि क्योंकि खिलाड़ियों को उचित मौका नहीं दिया जाता है, पीसीबी ईमानदारी से बात नहीं करती है और खिलाड़ी जानते हैं कि चीजें हमेशा बदलती रहती हैं।"

'वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच चुनौतीपूर्ण था'
पाकिस्तान टीम के पूर्व डायरेक्टर मिकी आर्थर ने माना कि पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान पाकिस्तान टीम को दर्शकों से कोई सपोर्ट नहीं मिला था। उन्होंने माना ये उनके कार्यकाल के सबसे मुश्किल पलों में से एक था। पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा था, जिसके बाद आर्थर को अपना पद छोड़ना पड़ा था। उनके स्थान पर पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान टीम का नया डायेक्टर बनाया गया था। 

आर्थर ने विजडन से कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत में सपोर्ट नहीं मिल रहा था। पाकिस्तान के खिलाड़ी अगर किसी बात से मोटिवेट होते हैं तो तो वह मैदान और होटल में फैंस से मिलने वाला समर्थन है। लेकिन अहमदाबाद में हालात बेहद प्रतिकूल थे। हमारे खिलाड़ियों ने इसे लेकर कभी कोई शिकायत नहीं की थी।"

5379487