Logo
election banner
IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को एक और झटका लगा है। टीम का अनुभवी बैटर शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेलेगा।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। टीम के धाकड़ खिलाड़ी मैथ्यू वेड शेफील्ड शील्ड फाइनल में खेलने की वजह से आईपीएल के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बैटर वेड शेफील्ड शील्ड फाइनल में तस्मानिया की तरफ से खेलेंगे। 

तस्मानिया के शेफील्ड शील्ड का फाइनल खेलने की पूरी संभावना है और होबार्ट में टीम खिताबी मुकाबले की मेजबानी कर सकती है। 2012-23 के बाद से पहली बार तस्मानिया के पास खिताब जीतने का मौका होगा। फाइनल 21-25 मार्च तक चलेगा, इसलिए वेड 25 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि 27 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दूसरे मैच में भी उनके उपलब्ध रहने की संभावना कम है। गुजरात का तीसरा मुकाबला 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है। 

वेड आईपीएल के शुरुआती मुकाबले नहीं खेलेंगे
तस्मानिया के मुख्य कोच जेफ वॉन ने होबार्ट में संवाददाताओं से कहा,"वेड ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात की है और वे उन्हें यहां रहने की अनुमति देकर खुश हैं।हम बहुत भाग्यशाली महसूस करते हैं कि मैट जैसा कोई व्यक्ति हमारे समूह में वापस आ रहा है और हमारे सीज़न के अंत में उनका अनुभव और प्रदर्शन टीम के काम आ सकता है।" 

वेड की टीम शेफील्ड शील्ड फाइनल खेलेगी
विक्टोरिया के साथ 10 वर्षों के बाद, वेड 2017-18 सीज़न के लिए तस्मानिया लौट आए और उस टीम का हिस्सा थे जो उस सीज़न का शील्ड फाइनल क्वींसलैंड से हार गई थी। उस अवसर पर उन्हें 108 रन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। ऑस्ट्रेलिया की व्हाइट-बॉल ड्यूटी के बाद वेड आखिरी दौर के मैचों के लिए तस्मानिया टीम में वापस आ गए थे। उन्होंने अपने शेफील्ड शील्ड करियर में पहली बार ओपनिंग की। इससे पहले उन्होंने 2020-21 में भारत के खिलाफ टेस्ट में कुछ समय के लिए ऐसा किया था। 

उन्होंने विक्टोरिया के खिलाफ एक मैच में 32 और 5 रन बनाए, तस्मानिया ने अंतिम दिन की शुरुआत में 57 रन से जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। नियमित सीज़न मैचों का एक और दौर बाकी है जिसमें तस्मानिया का सामना होबार्ट में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया से होगा।

5379487