Logo
Kamran Khan IPL Retirement: आईपीएल में लसिथ मलिंगा की तरह अपनी पहचान बनाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कामरान खान ने आईपीएल से संन्यास ले लिया।

Kamran Khan IPL Retirement: भारत का लसिथ मलिंगा कहे जाने गेंदबाज ने आईपीएल को अलविदा कह दिया। 33 साल का कामरान खान ने सोशल मीडिया पोस्ट में संन्यास लेने का ऐलान किया। कामरान खान ने आईपीएल के 9 मैच, जिसमें उन्हें 9 विकेट मिले। कामरान को पिछले कुछ सालों से आईपीएल में जगह नहीं मिल रही थी। वह क्रिकेट की मुख्य धारा से दूर चले गए थे। 

कामरान खान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा- गुडबॉय आईपीएल, वह खेल जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। इस खेल ने मुझे सबकुछ दिया। अपने उन सभी कोच का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। साथ ही दिवंगत शेन वॉर्न सर का… राजस्थान रॉयल्स के अलावा पुणे वॉरियर्स इंडिया, फैमिली और अपने दोस्तों का शुक्रगुजार हूं।

महान स्पिनर ने दिया ये नाम 
कामरान खान आईपीएल की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते थे। उस समय टीम के कप्तान शेन वॉर्न थे। वॉर्न ने कामरान को गेंदबाजी करते देखा तो उन्हें 'टॉरनेडो' नाम दे दिया। आपको बता दे टॉरनेडो एक तूफान का नाम है। कामरान खान के नाम आईपीएल के इतिहास में पहला सुपर ओवर डालने का रिकॉर्ड है। 

कामरान ने केकेआर के खिलाफ डाला था सुपर ओवर
साल 2009 में कामरान खान ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर डाला था। शेन वॉर्न ने उन्हें ओवर डालने का फैसला किया। यह सही साबित हुआ और कामरान खान ने राजस्थान रॉयल्स को शानदार जीत दिलाई थी। कामरान खान ने आईपीएल का 2009 और 2010 सीजन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेला। उन्होंने 9 मैचों में 9 विकेट लिए थे। कामरान खान ने 11 टी20 मैचों में 12 विकेट चटकाए थे। 

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487