Logo
election banner
KL Rahul vs KS Bharat 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टेस्ट में केएल राहुल और केएस भरत में से कौन विकेटकीपिंग करेगा? राहुल द्रविड़ ने खुलासा किया है।

KL Rahul vs KS Bharat 1st Test : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। इस टेस्ट में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग कौन करेगा? ये सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। क्योंकि ईशान किशन घऱ लौट चुके हैं। उनके स्थान पर केएस भरत टीम में आए हैं। लेकिन, उन्हें पीछे जो मौके मिले, वो उसे भुनाने में नाकाम रहे।

वहीं, टेस्ट में केएल राहुल के पास विकेटकीपिंग का अनुभव नहीं है। इसके बावजूद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ये साफ कर दिया है कि सेंचुरियन टेस्ट में राहुल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे। 

केएल राहुल सेंचुरियन टेस्ट में विकेटकीपिंग करेंगे
राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले इस बात के संकेत दे दिए हैं कि केएल राहुल सेंचुरियन टेस्ट में विकेटकीपिंग करेंगे। द्रविड़ ने कहा, "यह केएल राहुल के लिए कुछ अलग करने का बड़ा मौका और चुनौती है। मैंने उनसे इस बारे में बात की है और वो इस चुनौती को लेकर बहुत उत्साहित हैं और आत्मविश्वास से लबरेज हैं। वह यह काम दिल से करना चाहते हैं। 

राहुल के लिए टेस्ट में विकेटकीपिंग चुनौतीपूर्ण होगा: द्रविड़
द्रविड़ ने आगे कहा, "हमें पता है कि उन्होंने (राहुल) टेस्ट में यह काम पहले नहीं किया है। वह 50 ओवर के मैचों में विकेटकीपिंग तो करते आ रहे हैं और उन्हें पता है कि आधा दिन विकेटकीपिंग और फिर तुरंत बल्लेबाज़ी करना कितना मुश्किल है। लेकिन उन्होंने पिछले 6 महीने में इसके लिए अच्छी तैयारी की है और सफ़ेद गेंद क्रिकेट में वह लगातार कीपिंग कर रहे हैं। हालांकि यह उनके लिए फिर भी एक नई चुनौती होगी। यहां पर गेंद कम स्पिन होगी और उनके काम को कुछ आसान करेगा।"

केएल राहुल ने वनडे में 51 कैच लपके 
केएल राहुल ने 75 वनडे में बतौर विकेटकीपर कुल 51 कैच लपके हैं। वहीं, 5 खिलाड़ियों को स्टम्प आउट किया है। राहुल ने पिछले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सलामी बल्लेबाज़ के रूप में एक शानदार शतक लगाया था। वो विराट कोहली के बाद साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने वाले दूसरे कप्तान हैं। 

5379487