Logo
KL Rahul ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन 86 रन की पारी खेली। उन्होंने ये बताया कि तीसरे दिन टीम इंडिया किस रणनीति के साथ बैटिंग करने उतरेगी।

नई दिल्ली। केएल राहुल ने जब से सर्जरी के बाद टीम इंडिया में वापसी की है, उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। वो हर रोल में हिट और फिट नजर आ रहे हैं। पहले एशिया कप, फिर वनडे वर्ल्ड कप और अब टेस्ट में भी राहुल के बल्ले की गूंज सुनाई दे रही है।

वो इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में भले ही शतक से चूक गए लेकिन, उनकी 86 रन की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया दूसरे दिन 400 रन के पार पहुंच पाई और उसकी बढ़त 175 रन की हो सकी । हालांकि, इंग्लैंड को अब भी राहत नहीं मिलने वाली है। टीम इंडिया ने तीसरे दिन का भी प्लान तैयार कर लिया है। खुद केएल राहुल ने इसका खुलासा किया है। 

दूसरे दिन के खेल के बाद जब केएल राहुल से ये सवाल पूछा गया कि टीम इंडिया पहली पारी में कितना स्कोर करने के बारे में सोच रही, तो उसपर राहुल ने कहा, फिलहाल, हम बहुत ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। हम बस जब तक संभव हो तब तक बल्लेबाजी करना चाहते हैं और स्कोरबोर्ड पर अधिक से अधिक रन लगाना चाहते हैं। हमारी यही बात हुई है कि अगर इंग्लैंड को इस मैच से बाहर कर सकते हैं, तो हमें ऐसा करना चाहिए।"

मैं मिडिल ऑर्डर में बैटिंग का मजा ले रहा: केएल राहुल
राहुल ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर आगे कहा, "दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में शतक ने मुझे आत्मविश्वास दिया। बल्लेबाजी अच्छी हो रही है। हैदराबाद टेस्ट में भी मैं बाहर जाकर यह आकलन करना चाहता था कि मैं कौन से शॉट खेल सकता हूं। यहां की कंडीशन दक्षिण अफ्रीका से बहुत अलग है। वैसे, हम इस तरह के विकेटों पर खेलकर ही बड़े हुए हैं। विकेट थोड़ा सा धीमा और गेंद नीचे आ रही है। मैं मध्य क्रम में बैटिंग को इंजॉय कर रहा हूं। बाद में बैटिंग के आने का बस यही फायदा होता है कि एक बैटर के तौर पर आपको ये पता चल जाता है कि इस विकेट पर कैसे शॉट्स खेल सकते हैं। आप गेंदबाज के प्लान को समझ जाते हैं।"

भारत ने इंग्लैंड पहली पारी में 246 रन के जवाब में हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बना लिए हैं। भारत की बढ़त भी 175 रन की हो गई है। रवींद्र जडेजा (81) और अक्षर पटेल (35) नाबाद हैं। 

jindal steel Ad
5379487