Logo
election banner
KL Rahul, IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में खेला जाएगा।

KL Rahul, IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5  टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है। चोट और खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से जूझ रही भारतीय टीम में अब मैच विजेता खिलाड़ी की एंट्री होने वाली है। इससे भारत का बल्लेबाजी क्रम मजबूत होगा और टीम को सीरीज अपने नाम करने में आसानी होगी। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: लगातार करारी हार के बाद भी कप्तान बेन स्टोक्स की अकड़ नहीं हुई कम, सीरीज को लेकर कह दी बड़ी बात

रांची टेस्ट खेल सकते केएल राहुल
स्पोर्ट्स तक की रिपोर्ट के अनुसार, 'केएल राहुल रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं।' चोट के चलते राहुल सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला नहीं खेल सके थे। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान केएल राहुल चोटिल हो गए थे। पहले टेस्ट के दौरान राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद वह विशाखापत्तनम टेस्ट नहीं खेले थे।

सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट के लिए उन्हें भारतीय टीम में चुना गया था। इस दौरान यह शर्त रखी थी कि अगर केएल राहुल फिट होते हैं तभी तीसरा मुकाबला खेलेंगे। उनकी भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन थी। तीसरे टेस्ट से पहले राहुल पूरी तरह फिट नहीं हुए थे, ऐसे में वह इस मुकाबले को नहीं खेले थे। उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। 

चोट से जूझ रही भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। पहले टेस्ट के बाद केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद श्रेयस अय्यर चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। इसके अलावा विराट कोहली पहले 2 टेस्ट से बाहर हुए थे। इसके बाद वह निजी कारणों के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए। राहुल की टीम में वापसी होती है तो रजत पाटीदार को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट में पाटीदार का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने दूसरे टेस्ट में 32, 9 और तीसरे टेस्ट में 5, 0 रन बनाए थे। 

राहुल ने जड़ा था अर्धशतक
हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने 123 गेंदों पर 86 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने दूसरी पारी में 48 गेंदों पर 22 रन बनाए थे। सीरीज में भारतीय टीम अभी 2-1 से आगे है। हैदराबाद में खेला गया पहा टेस्ट इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट 106 रन से और तीसरा 434 रन से अपने नाम किया। सीरीज का चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका!, चौथा टेस्ट नहीं खेलेगा यह मैच विनर खिलाड़ी

5379487