Logo
Mitchell Starc: आईपीएल के पहले क्वॉलीफायर में कोलकाता के तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क का तूफान आया। स्टॉर्क ने टॉप ऑर्डर समेत 3 विकेट लेकर हैदराबाद की कमर तोड़ दी।

Mitchell Starc: आईपीएल 2024 का पहला क्वॉलीफायर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा। हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन कोलकाता के तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क के तूफान में हैदराबाद का टॉप ऑर्डर उड़ गया।

मिचेल स्टॉर्क ने ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी को पारी की शुरुआत में ही आउट कर दिया। पहले ओवर की दूसरी बॉल पर स्टॉर्क ने ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड कर दिया। हेड का विकेट गिरने पर कोलकाता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, क्योंकि सब जानते हैं कि अगर हेड टिक जाते तो कोलकाता की मुश्किलें खड़ी हो जाती। इसके बाद वैभव अरोरा ने अभिषेक शर्मा को आउट कर दिया। अगले ओवर में स्टॉर्क ने फिर से विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा। स्टॉर्क ने नीतीश कुमार रेड्डी को रसेल के हाथों कैच कराया। 3 विकेट गिरने के बाद स्टॉर्क ने शाहबाद अहमद को स्टंप्स बिखेर दिए।

 

इसे भी पढ़ें: IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Live: हैदराबाद की आधी टीम आउट, 13 ओवर में स्कोर 115/5

राहुल त्रिपाठी को LBW किया, नहीं लिया रिव्यू 
इससे पहले मिचेल स्टॉर्क ने राहुल त्रिपाठी को भी LBW आउट कर दिया था, लेकिन टीम की तरफ से रिव्यू नहीं लिया गया, जिससे स्टॉर्क को राहुल त्रिपाठी का विकेट नहीं मिला। 

आईपीएल 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी स्टॉर्क 
मिचेल स्टॉर्क आईपीएल 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं, उन्हें कोलकाता ने 25 करोड़ में खरीदा था। इस मैच से पहले उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, इसलिए उनकी काफी आलोचना हो रही थी। क्रिकेट फैंस उनका मजाक उड़ा रहे थे, लेकिन पहले क्वॉलीफायर मैच में हैदराबाद की बैटिंग लाइनअप की कमर तोड़ने के बाद अब वहीं, फैंस मिचेल स्टॉर्क का मीम बना रहे हैं। अब मिचले स्टॉर्क को लेकर कहा जा रहा है कि 'स्टॉर्क ऑस्ट्रेलिया का प्लेयर है और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बड़े मैचों में बड़ा प्रदर्शन करते हैं'। उसने अपनी टीम के लिए 25 करोड़ वसूल कर लिए। 

5379487