Logo
Shubman Gill Flop: शुभमन गिल एक बार फिर टेस्ट में नाकाम हुए। इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में वो 23 रन बनाकर आउट हो गए। अब केविन पीटरसन ने उन्हें लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में असली 'टेस्ट' हो रहा है। उन्होंने बतौर ओपनर करियर शुरू किया था। लेकिन, गिल अब तीन नंबर पर खेल रहे हैं। लेकिन, जब से उन्होंने तीन नंबर पर खेलना शुरू किया है, तब से उनके बल्ले से रन ही नहीं निकल रहे। इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में भी गिल ठीक-ठाक शुरुआत के बाद बड़ी पारी खेलने से चूक गए। वो गलत शॉट खेलकर कैच आउट हो गए। इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने गिल को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने राहुल द्रविड़ को सलाह दी है कि वो गिल से बात करें और बैटर को वही बात समझाएं जो सालों पहले उन्हें बताईं थीं। 

केविन पीटरसन ने हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन लंच ब्रेक पर जियो सिनेमा पर कहा, "ड्रेसिंग रूम में अगर कोई है, जिसने मेरा खल बदल दिया, वो हैं राहुल द्रविड़। मुझे नहीं पता कि राहुल इस ब्रॉडकास्ट को देखेंगे या नहीं। लेकिन, मैं उनसे यही कहूंगा कि वो जाएं और गिल से वही बात करें, जो मुझसे उन्होंने पहले की थी। उसे ऑफ साइड में शॉट लगाने के लिए कहें। बेहतर लेंथ चुनने और स्ट्राइक रोटेट करने की प्रैक्टिस कराएं। ऐसी चीजों का अभ्यास करें, जिससे गिल बेहतर खिलाड़ी बन सकें।"

द्रविड़ को गिल से बात करनी चाहिए: पीटरसन
पीटरसन ने आगे कहा, "गिल क्वालिटी प्लेयर हैं। वो जिस तरह से आउट हुए हैं, मैं उससे निराश नहीं हूं। मैं निराश इस बात से हूं कि उनमें अभी तक स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता नहीं आई है। लेकिन, वो अभी युवा हैं। उन्हें वो क्षमता दें और ऐसा ढांचा दें। अगर वो स्ट्राइक रोटेट करने लगते हैं और द्रविड़ से ये सीखते हैं और राहुल उन्हें अपने अंडर ले लेते हैं तो फिर पूरी दुनिया उनकी होगी।"

शुभमन गिल ने अबतक टेस्ट क्रिकेट में कुल 2 शतक जमाए हैं। इसमें से 1 ही शतक उन्होंने घर में जमाया है। 

jindal steel Ad
5379487