Logo
election banner
NZ vs SA 2nd Test Highlights: केन विलियमसन के नाबाद 133 रन की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हैमिल्टन टेस्ट में 7 विकेट से हराया और सीरीज जीती।

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हैमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन शुक्रवार को 267 रन के लक्ष्य को 3 विकेट पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने इतिहास रचा है। कीवी टीम ने पहली बार साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में मात दी है। विजयी चौका भी विलियमसन के बल्ले से ही निकला। 

ये हैमिल्टन के सेडन पार्क में सबसे सफल रन चेज है और टेस्ट क्रिकेट इतिहास में न्यूजीलैंड का पांचवां सबसे बड़ा रन चेज है। विलियमसन ने 260 गेंद में नाबाद 133 रन बनाए। उन्होंने इस पारी में 12 चौके और 2 छक्के उड़ाए। विलियमसन ने विल यंग के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 152 रन जोड़े। इससे पहले, विलियमसन ने रचिन रवींद्र के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की थी। 

केन विलियमसन का ये पिछले 7 टेस्ट में सातवां शतक है। उन्होंने सबसे कम 172 पारियों में 32 शतक ठोकने का कारनामा किया है। उन्होंने स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा है। डेब्यू टेस्ट में 9 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज विलियम ओ राउरके को प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी में 5 विकेट लिए थे। 

हैमिल्टन टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने 242 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 211 रन पर ढेर हो गई थी। साउथ अफ्रीका की तरफ से डैन पिएट ने 5 और डैन पैटरसन ने तीन विकेट लिए थे। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 235 रन खत्म हुई थी। पहली पारी में मिली 31 रन की बढ़त की वजह से न्यूजीलैंड को 267 रन का टारगेट मिला, जिसे मेजबान देश ने 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

5379487