Logo
election banner
Jos Buttler Shimron Hetmyer: जोस बटलर ने आरसीबी के खिलाफ मैच में छक्के से अपना शतक पूरा किया। उनके शतक पर शिमरोन हेटमायर मैदान पर खुशी के मारे कूदने लगे। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। जोस बटलर ने आईपीएल 2024 में अपने खराब फॉर्म के सिलसिले को तोड़ते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ मैच विनिंग शतक ठोका। 2022 में ऑरेंज कैप जीतने के बाद से ही आईपीएल में बटलर का बल्ला खामोश था और ऐसा लग रहा था कि इस सीजन में भी उनका प्रदर्शन फीका ही रहेगा। लेकिन, बटलर ने तूफानी शतक से आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ दिया।

उन्होंने 58 गेंद में नाबाद 100 रन ठोके। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के उड़ाए। बटलर की इस पारी के दम पर राजस्थान ने 5 गेंद रहते ही जीत 184 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबला आखिरी ओवर में गया। राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए एक रन की दरकार थी और बटलर अपने शतक से 6 रन दूर थे। कैमरन ग्रीन आखिरी ओवर फेंकने आए। उनकी शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद पर बटलर ने मिड विकेट से ऊपर हवाई फायर किया। गेंद सीधा फील्डर के सिर के ऊपर से चली गई और इस तरह बटलर का शतक और राजस्थान की जीत पूरी हुई। 

इस ओवर की शुरुआत में बटलर की शिमरोन हेटमायर से बात हुई थी। इसके बाद जैसे ही गेंद छक्के के लिए पार गई, तो नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े हेटमायर खुशी के मारे कूदने लगे। इसे देख सब लोग हैरत में पड़ गए कि शतक को बटलर ने मारा फिर हेटमायर क्यों इतने कूद रहे। 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: विराट कोहली पर रिकॉर्ड शतक के बाद भी क्यों उठ रहे सवाल, क्या टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटा पाएंगे?

मैच के बाद बटलर ने कहा, "हेटमायर ने उनसे गेंद को डीप मिडविकेट बाउंड्री के पार छक्का मारने के लिए कहा था। मुझे लगता है कि हेटी का जश्न मेरे शॉट से बेहतर था। उन्होंने वास्तव में मुझसे कहा था कि अपने स्टंप्स के पार जाओ और इसे वहां मारो। तुम्हें छक्का मारना ही होगा। इसी वजह से हेटमायर काफी खुश हो गए थे।"

5379487