Logo
election banner
Ishan Kishan Fined: ईशान किशन को शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में एक गलती करना भारी पड़ गया। उनके खिलाफ बीसीसीआई ने कार्रवाई की। ईशान पर जुर्माना लगाया गया है।

Ishan Kishan Fined: मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बैटर ईशान किशन को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में एक गलती करना भारी पड़ गया। बीसीसीआई ने मुंबई टीम के हारने के बाद ही ईशान के खिलाफ एक्शन लिया और उन्हें सजा सुना दी। ईशान पर बीसीसीआई ने मैच फीस का 10 फीसदी का जुर्माना ठोक दिया। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया था। 

आईपीएल की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि ईशान किशन ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.2 के तहत लेवल-1 का अपराध किया है। इसी वजह से उनपर जुर्माना लगाया है। उन्होंने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.2 के तहत लेवल-1 के अपराध को स्वीकार भी कर लिया है। 

ईशान किशन पर जुर्माना
आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का फैसला आखिरी और बाध्यकारी है। आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.2 मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड गैजेट के गलत इस्तेमाल से जुड़ा है। ईशान ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। इसलिए आगे अब कोई कार्रवाई नहीं होगी। 

जहां तक दिल्ली और मुंबई के बीच हुए मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने जैक फ्रेजर-मैक्गर्क की 27 गेंदों में 84 रन की पारी के दम पर 4 विकेट पर 257 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई की टीम 9 विकेट पर 247 रन बना पाई और 10 रन से मैच हार गई। मुंबई की तरफ से सबसे अधिक 63 रन तिलक र्मा ने बनाए। उनके अलावा आखिर के ओवर में टिम डेविड ने भी 17 गेंद में 2 चौके और तीन छक्के की मदद से 37 रन ठोके थे। 

दिल्ली की तरफ से मुकेश कुमार और रसिक सलाम डार ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं खलील अहमद को भी दो सफलताएं मिलीं। 

5379487