Logo
election banner
IPL 2024 Schedule: आईपीएल 2024 के बाकी बचे मुकाबलों का शेड्यूल जल्द ही जारी हो जाएगा। ऐसी खबरें आ रहीं थी कि दूसरा हाफ यूएई में खेला जाएगा। लेकिन, इस पर आईपीएल चेयरमैन का बड़ा बयान आया है।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का पहला शेड्यूल तो आ चुका है। लेकिन, बाकी बचे मैच का शेड्यूल कब जारी होगा और क्या दूसरा हाफ भारत से बाहर खेला जाएगा। इस पर सबसे ज्यादा बातें हो रही हैं। क्योंकि आईपीएल के दौरान ही भारत में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। एक दिन पहले ही चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों की घोषणा की है। हालांकि, आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि देश में 19 अप्रैल से 1 जून के बीच होने वाले आम चुनावों के कारण लीग को यूएई में स्थानांतरित किया जाएगा।

सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ के यूएई में होने की अफवाहें थीं। सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही थीं कि खिलाड़ियों को संबंधित फ्रेंचाइजी के साथ अपने पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा जा रहा है। लेकिन, धूमल ने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, आईपीएल 2024 कहीं और शिफ्ट नहीं हो रहा है। हम जल्द ही दूसरे हाफ का शेड्यूल जारी कर देंगे। 

आईपीएल 2024 के पहले दो हफ्तों का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है, जिसमें गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स 22 मार्च को घरेलू मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Delhi Capitals IPL 2024: ऋषभ पंत की वापसी से दिल्ली कैपिटल्स होगी मजबूत, पर एक कमजोरी से हो सकता है खेल खराब

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी पहले ये साफ कर दिया था कि पूरा आईपीएल भारत में ही खेला जाएगा। जैसा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान 2019 में हुआ था। बीसीसीआई केवल चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, 2014 में आम चुनाव के दौरान लीग को देश से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया था जब यूपीए सरकार सत्ता में थी। तब पहला हाफ यूएई में खेला गया था और फिर दूसरे चरण के मुकाबले भारत में हुए थे। इस बार सारे मुकाबले भारत में खेले जाने की उम्मीद है। 

5379487