Logo
election banner
IPL 2024 Purple Cap List After RR vs GT: राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के बाद युजवेंद्र चहल के सिर पर्पल कैप सज गई। इस रेस में उन्हें अर्शदीप सिंह से कड़ी टक्कर मिल सकती है।

IPL 2024 Purple Cap List After RR vs GT: युजवेंद्र चहल आईपीएल 2024 के पर्पल कैप की रेस में अब आगे निकल गए हैं। राजस्थान रॉयल्स के इस लेग स्पिनर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में कुल 2 विकेट लिए। इसके साथ ही चहल ने पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के पेसर मुस्तफिजुर रहमान को पीछे छोड़ दिया। अब चहल के 5 मैच में 10 विकेट हो गए हैं और वो पर्पल कैप (IPL 2024 Purple Cap) उनके नाम हो गई। 

युजवेंद्र चहल ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए थे। उन्होंने गुजरात के कप्तान शुभमन गिल और विजय शंकर का विकेट हासिल किया था। हालांकि, चहल अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को लगातार पांचवीं जीत नहीं दिला सके। गुजरात ने ये मुकाबला आखिरी गेंद पर 3 विकेट से जीत लिया।

मोहित शर्मा भी टॉप-5 में लौटे
गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भी अब सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की लिस्ट में वापसी कर ली। उन्होंने बुधवार को रियान पराग का विकेट हासिल किया था। अब उनके 4 मैच में 8 विकेट हैं और वो चौथे पायदान पर हैं। 

रहमान पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर फिसले
मुस्तफिजुर रहमान के खाते में 4 मैच से 9 विकेट हैं। इस सीजन में तीन गेंदबाजों ने एक मैच में 4 विकेट लिए हैं, उसमें से रहमान एक हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह हैं। उन्होंने 5 मैच में 8 विकेट लिए हैं। उन्होंने भी एक मैच में 4 विकेट लेने का कारनामा किया है। मुंबई इंडियंस के पेसर गेराल्ड कोएट्जी 4 मैच में 7 विकेट के साथ 5वें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप की इस रेस में भारत के डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 20वें स्थान पर है। उन्होंने 4 मैच में 5 शिकार किए हैं। हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने भी 5-5 विकेट झटके हैं। लेकिन, औसत में बेहतर होने के कारण ये भी पर्पल कैप की रेस में बुमराह से आगे हैं। 

5379487