Logo
election banner
IPL 2024 Opening Ceremony Highlights : आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच से पहले चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ। इसमें अक्षय कुमार, एआर रहमान और सोनू निगम ने अपने एक्ट से समां बांध दिया। एआर रहमान ने अपने हिट नंबर्स पर परफॉर्म किया।

IPL 2024 Opening Ceremony Live Updates: आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले सितारों से सजी ओपनिंग सेरेमनी हुई। इस सेरेमनी में बॉलीवुड के सितारों ने शिरकत की। एआर रहमान ने पूरी टीम के साथ आस्कर अवॉर्ड विनिंग सॉन्ग 'जय हो' पर भी परफॉर्म किया। इस गाने के साथ ही रहमान, मोहित चौहान और नीति मोहन से सजे बैंड का परफॉर्मेंस हुआ और रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी खत्म हुई।

सिंगर नीति मोहन भी परफॉर्म करने पहुंची। उन्होंने 'बरसो रे मेघा-मेघा' गाना गाया। उनके परफॉर्मेंस ने चेपॉक स्टेडियम में बैठे दर्शकों का दिल जीत लिया।

ओपनिंग सेरेमनी में सबसे पहले अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने परफॉर्म किया। अक्षय कुमार ने शुरुआत में अपनी हिट फिल्म हाउसफुल-4 के गाने 'बाला-बाला' पर डांस किया। फिर अक्षय और टाइगर ने एआर रहमान के गाने 'सुनो गौर से दुनिया वालों' पर बाइक से चेपॉक स्टेडियम का पूरा चक्कर लगाया। इस दौरान स्टेडियम में बैठे फैंस ने दोनों का खूब चीयर किया। 

अक्षय कुमार ने अपने कई हिट नंबर्स पर ठुमके लगाए। उन्होंने अपनी फिल्म देसी बॉयज के गाने 'सुबह होने न दे' पर भी परफॉर्म किया। फिर उन्होंने भूल भुलैया गाने पर सबको थिरकने पर मजबूर कर दिया। साथ ही खिलाड़ी कुमार ने पार्टी ऑल नाइट गाने पर पूरे स्टेडियम को झूमा दिया। इसके बाद मोहित चौहान ने अपने हिट नंबर्स से समा बांध दिया। 

 अक्षय-टाइगर के एक्ट के बाद सोनू निगम ने अपनी दिलकश आवाज का जादू बिखेरा। उन्होंने वंदे मातरम गाना गाया और फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद एआर रहमान ने भी भी मां तुझे सलाम गाने से समां बांध दिया। उन्होंने अपनी मखमली आवाज से दर्शकों का दिल जीत लिया। रहमान का साथ देने के लिए मोहित चौहान भी पहुंचे। उन्होंने अपने हिट नंबर्स गाए। उन्होंने दिल्ली-6 फिल्म का अपना मशहूर सॉन्ग 'मसकली' गाया। 

ओपनिंग सेरेमनी की वजह से आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले का टॉस आधा घंटे देरी से होगी और ये मैच भारतीय समय के मुताबिक, रात 8 बजे से शुरू होगा। 

बता दें कि अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बड़े मियां-छोटे मियां' 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। ओपनिंग सेरेमनी में अक्षय और टाइगर ने इस फिल्म को प्रमोट भी किया।  

पिछले साल रश्मिका मंधाना, तमन्ना भाटिया और सिंगर अरिजीत सिंह ने आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया था। 

आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच के धमाकेदार होने की उम्मीद है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स अपने घर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से लोहा लेगी। कागज पर आरसीबी काफी संतुलित दिखाई दे रही। वहीं, चेन्नई का गेंदबाजी अटैक थोड़ा कमजोर दिख रहा। डेवोन कॉनवे और मथिशा पथिराना की चोट ने भी सीएसके की टेंशन बढ़ाई है।

5379487