Logo
election banner
IPL 2024 2nd Phase Schedule: आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ का शेड्यूल जारी हो गया है। केकेआर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच से सेकेंड हाफ शुरू होगा। 26 मई को चेन्नई में फाइनल खेला जाएगा।

IPL 2024 2nd Phase Schedule: आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ का शेड्यूल जारी हो गया। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बीसीसीआई ने बाकी बचे मुकाबलों का शेड्यूल जारी किया है। आईपीएल 2024 का दूसरे फेज की शुरुआत 8 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले से होगी। ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को चेन्नई में ही खेला जाएगा।  

बीसीसीआई ने बीते 22 फरवरी को शुरुआती दो हफ्तों के लिए 21 मुकाबलों का शेड्यूल जारी किया था। तब लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं होने की वजह से बाकी बचे मैच का शेड्यूल नहीं जारी किया गया था। अब चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके बाद बीसीसीआई ने दूसरे हाफ का फिक्सचर घोषित कर दिया। 

विशाखापत्तनम में अपने पहले दो घरेलू मैच खेलने का विकल्प चुनने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स दूसरे फेज में अपने शेष सभी पांच घरेलू मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने खेलेगी। पंजाब किंग्स, जिन्होंने अपने सीज़न की शुरुआत की थी मुल्लांपुर में पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, धर्मशाला में अपने घरेलू अभियान का समापन करेगी। 

पंजाब किंग्स 5 और 9 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ दो मैच धर्मशाला में खेलेगी। राजस्थान रॉयल्स ने भी गुवाहाटी को अपना दूसरा होम वेन्यू चुना और अपने आखिरी दो मैच यहीं खेलेगी। राजस्थान रॉयल्स पहले 15 मई को पंजाब किंग्स की मेजबानी करेंगे और बाद में 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेंगे, जो आईपीएल 2024 के लीग स्टेज का आखिरी मैच भी होगा। 

अहमदाबाद नहीं, चेन्नई में खेला जाएगा आईपीएल फाइनल

20 मई को ब्रेक के बाद, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर 21 मई को एक रोमांचक क्वालीफायर 1 मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें दो शीर्ष रैंकिंग वाली टीमों के बीच टक्कर होगी। इसके बाद बुधवार, 22 मई को एलिमिनेटर होगा। सीज़न के ओपनिंग मैच की तरह, क्वालीफायर 2 और फ़ाइनल चेन्नई में होगा, जो मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का घरेलू मैदान है।

क्वालीफायर 2, क्वालीफायर 1 के हारने वाले और एलिमिनेटर के विजेता के बीच खेला जाएगा, जो शुक्रवार, 24 मई को होगा। इसके बाद रविवार, 26 मई को फाइनल खेला जाएगा। 

5379487