Logo
election banner
MI vs CSK Review: IPL का 29वां मैच रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया। मथिषा पथिराना ने लिए 4 विकेट। रोहित शर्मा ने जड़ा शतक।

MI vs CSK Review: आईपीएल का 29वां मैच रविवार, 15 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया। मथिषा पथिराना मैच के हीरो रहे। रोहित शर्मा ने 63 बॉल पर 105 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। लेकिन रोहित के शतक पर MS धोनी के 4 बॉल पर 20 रन भारी पड़ गए। 

जी हां, मुंबई की हार के दो टर्निंग पॉइंट रहे। पहला, धोनी का आखिरी ओवर की 4 बॉल पर 20 रन बनाना और दूसरा सूर्यकुमार यादव का शून्य पर आउट होना। 

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 206 रन बनाए। आखिरी ओवर में धोनी बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने हार्दिक पंड्या को लगातार 3 छक्के लगाएं। चेन्नई की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 69 रन और शिवम दुबे ने 66 रनों की आतिशी पारी खेली।  

पहली गेंद पर आउट हुए सूर्या 
मथिषा पथिराना ने ओवर की पहली गेंद पर ईशान किशन को आउट किया। इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर सूर्यकुमार यादव को अगली ही बॉल पर कैच आउट करवाया। सूर्या से मुंबई को काफी उम्मीदें थीं। लेकिन उनका आउट होना टीम की हार का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। 

धोनी ने आखिरी 4 बॉल पर कूटे 20 रन
धोनी 20 ओवर में बल्लेबाजी करने आए। उस ओवर में चेन्नई ने 26 रन बनाए। इसमें धोनी ने 4 बॉल पर 3 छक्के जड़ दिए। उनके कुल 20 रन ही मुंबई पर भारी पड़ गए। 

किशन, सूर्या और बुमराह पर खास निगाहें
मुंबई की तरफ से ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह जबरदस्त फॉर्म है। पिछले मैच में इनका प्रदर्शन देख चेन्नई टीम की चिंता जरुर बढ़ गई है। शुरुआती ओवरों में किशन ने आतिशी बल्लेबाजी की थी। वहीं मीडिल ऑर्डर में आकर सूर्या ने जबरदस्त 17 गेंद में फिफ्टी ठोक दी थी। 

इसे भी पढ़ें: Rohit Sharma Bus Driver: रोहित शर्मा बने ड्राइवर, हिटमैन ने थामा बस का स्टेयरिंग; देखें मजेदार VIDEO

चेन्नई में शिवम दुबे, धोनी भी कम नहीं 
अगर मुंबई के पास सूर्या, किशन, रोहित और पंड्या जैसे धाकड़ बैटर्स हैं तो चेन्नई के पास भी धोनी जैसा फिनिशर, शिवम दुबे जैसा विस्फोटक बल्लेबाज है। शिवम फिलहाल फॉर्म में चल रहे हैं। उनके अलावा टीम में धाकड़ बल्लेबाज डेरिल मिचेल और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी अच्छी टच में हैं।  

इसे भी पढ़ें: Ramandeep Singh Flying Catch: हवा में मछली की तरह तैर गए रमनदीप, पकड़ा गजब का कैच; VIDEO  

मुंबई इंडियंस 11
ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, आकाश मधवाल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, टीम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेपर्ड, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएट्जी। इंपैक्ट सब- सूर्या, ब्रेविस, नमन धीर, वाधेरा, हार्विक देसाई। 

चेन्नई सुपर किंग्स 11
ऋुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेरिल मिचेल, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर। इंपैक्ट सब- मथिषा पथिराना, सिंधी, मिचले सैंटनर, मोईन अली, रशिद। 

5379487