Logo
election banner
IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला उन्होंने शानदार शतक लगाया।

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला यादगार बन गया है। भारत का ये पहला इंटरनेशनल मैच रहा जो कि दो सुपर ओवर तक खिंचा और इसमें टीम इंडिया ने रोमांचक जीत हासिल की है। कप्तान रोहित शर्मा के लिहाज से भी ये मैच उनके लिए खास रहा है। 14 महीने बाद टी20 मैचों में इस सीरीज के जरिये ही उन्होंने वापसी की। शुरुआती दो मैचों में उनका बल्ला थमा रहा, लेकिन आखिरी टी20 में उनके बल्ले ने जो रनों का तूफान खड़ा किया, उसके आगे अफगानिस्तान पूरी तरह से बेबस नजर आया। 

रिकॉर्ड पांचवां शतक जड़ा
रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए टी20 क्रिकेट का पांचवां शतक अपने नाम कर लिया। उन्होंने 69 गेंदों पर 121 रनों की पारी खेली। इस दौरान रोहित ने 11 चौके और 8 छक्के लगाए। भारत एक वक्त 22 रनों पर 4 विकेट खोकर बेहद खराब स्थिति में पहुंच गई थी। इसके बाद रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह को साथ लेते हुए कप्तानी पारी खेली। अपना शतक पूरा करते ही रोहित ने एक रिकॉर्ड और अपने नाम कर लिया। 

सूर्यकुमार, मैक्सवेल से निकले आगे
'सिक्सर किंग' रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की और टी20 का पांचवां शतक अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने सूर्य कुमार यादव और ग्लैन मैक्सवेल को पीछे छोड़ दिया है। सूर्य कुमार यादव और मैक्सवेल के टी20 में फिलहाल 4-4 शतक हैं। 

2019 के बाद रोहित ने लगाया शतक
एक साल से ज्यादा वक्त के बाद टी20 मैचों में वापसी कर रहे रोहित शर्मा के लिए उनका पांचवां शतक कई लिहाज से खास है। इस शतक के जरिये उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही टी20 में शतक न लगा पाने का  5 साल का सूखा भी खत्म हो गया है। रोहित शर्मा ने जनवरी 2019 में आखिरी बार टी20 शतक जड़ा था।

5379487