Logo
India vs Australia Weather Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड में आज सेंट लूसिया में टक्कर होगी। इस मैच पर बारिश का साया है। अगर मैच बारिश में धुला तो किसे फायदा होगा। जानिए पूरा समीकरण।

India vs Australia Weather Report: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड के अपने आखिरी मैच में भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। ये मुकाबला सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम होगा। भारतीय टीम अबतक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। ग्रुप-1 में दो मैच जीतकर भारत सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे है। वहीं, दूसरी तरफ अफगानिस्तान से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है। ऑस्ट्रेलिया को अगर सेमीफाइनल में जाना है तो भारत को हर हाल में हराना ही होगा। अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच बारिश में धुल गया तो आगे कौन ही टीम जाएगी, किसे फायदा होगा। आइए जानते हैं। 

सेंट लूसिया, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया की सोमवार को टक्कर होनी है। वहां स्थानीय समय सुबह 10 बजे (मैच से 30 मिनट पहले) 50 फीसदी बारिश की आशंका है। अगर बारिश की वजह से अगर ये मुकाबला रद्द होता है और दोनों टीमों को एक-एक मिलते हैं तो ये कंगारूओं के लिए अच्छा नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के खाते में फिलहाल 2 अंक हैं और भारत के 4 अंक हैं। अंक बांटे जाने पर भारत के खाते में 5 पॉइंट हो जाएंगे और भारत की सीधे सेमीफाइनल में एंट्री हो जाएगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के 3 पॉइंट होंगे और उसे अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा। 

अगर अफगानिस्तान टीम बांग्लादेश को हरा देती है तो उसके खाते में 4 अंक हो जाएंगे और वो भारत के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगा। बारिश की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने का एक ही तरीका है- बांग्लादेश अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हराए। ऐसे में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के दो-दो अंक रहेंगे और भारत (5 अंक) और ऑस्ट्रेलिया (3 अंक) सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे। 

बता दें कि सुपर 8 राउंड के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। वहीं, पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे होगा जबकि गुयाना में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के लिए भी कोई रिजर्व डे नहीं है। भारत दूसरा सेमीफाइनल खेल सकता है। 

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487