Logo
election banner
IPL 2024: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद आईपीएल 2024 से हटने वाला धाकड़ बैटर अब काउंटी क्रिकेट से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट से वापसी करेगा।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक आगामी काउंटी चैम्पियनशिप में कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। इस युवा खिलाड़ी को लीसेस्टरशायर के खिलाफ यॉर्कशायर के शुरुआती मुकाबले में मैदान पर देखा जा सकता है, जो 5 अप्रैल को लीड्स के हेडिंग्ले में शुरू होने वाला है। यॉर्कशायर के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने ब्रूक की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी पर अपडेट दिया है।

दिसंबर 2023 में वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड की तरफ से उतरने के बाद ब्रूक ने इस साल किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेला है। ब्रूक ने भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज और आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले थे। 

हैरी ब्रूक काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे
गिब्सन ने यॉर्कशायर वेबसाइट को बताया,"अब ब्रूकी (हैरी ब्रूक) आईपीएल में नहीं जा रहे हैं।मुझे संदेह है कि वह लीसेस्टरशायर के खिलाफ सहित पहले कुछ मैचों के लिए हमारे लिए उपलब्ध रहेंगे।" इस बीच,गिब्सन ने यह भी कहा कि पूर्व इंग्लिश टेस्ट कप्तान जो रूट के काउंटी चैंपियनशिप के शुरुआती चरण में यॉर्कशायर के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।

दादी के निधन के कारण आईपीएल से हटे थे
इस महीने की शुरुआत में ब्रूक ने एक बयान में आईपीएल में हिस्सा न लेने के कारणों का खुलासा किया था। ब्रूक ने कहा था कि वो अपनी दादी के निधन के बाद अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। ब्रूक ने लिखा था,"मैंने पिछले महीने अपनी दादी को खो दिया- वह मेरे लिए एक चट्टान थीं और मैंने अपने बचपन का एक बड़ा हिस्सा उनके घर में बिताया; जीवन के प्रति मेरा दृष्टिकोण और क्रिकेट के प्रति प्यार को उन्होंने ही आकार दिया था।"

ब्रूक पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। लेकिन ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक को छोड़कर,उनका बल्ला खामोश ही रहा था। SRH द्वारा उन्हें रिलीज़ करने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 4 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा।

5379487