Logo
election banner
Glenn Philips one handed catch: न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट के दूसरे दिन हवा में उड़कर मार्नस लाबुशेन का शानदार कैच लपका है। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा। इसके दूसरे दिन न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने लगभग नामुमकिन सा दिखने वाला कैच लपक लिया। फिलिप्स ने सुपरमैन के अंदाज में हवा में गोता लगाया और एक हाथ से गेंद दबोच ली। मार्नस लाबुशेन बस मुंह ताकते रह गए और उनके शतक का सपना टूट गया। लाबुशेन की पारी 90 रन पर ही खत्म हो गई। फिलिप्स के इस कैच को देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा। 

फिलिप्स ने ये शानदार कैच ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 61वें ओवर में लपका। ये ओवर न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी फेंक रहे थे। मार्नस लाबुशेन 90 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी ओवर की चौथी गेंद को लाबुशेन ने कट करने की कोशिश की। लेकिन, पॉइंट और थर्ड स्लिप के बीच खड़े फिलिप्स चौंकन्ने थे। लाबुशेन के शॉट खेलने के बाद गेंद थोड़ी हवा में चली गई। बस, फिलिप्स के पास से गेंद निकलती, उससे पहले ही उन्होंने सुपरमैन के अंदाज में हवा में फुल स्ट्रेच डाइव लगाई और एक ही हाथ से हैरतअंगेज कैच लपक लिया।

 

फिलिप्स का सुपरमैन वाला कैच
इस तरह मार्नस लाबुशेन शतक से 10 रन दूर रह गए। उन्हें भी यकीन नहीं हुआ कि फिलिप्स ने उनका कैच लपक लिया। इस कैच को लपकने के बाद फिलिप्स का रिएक्शन देखने लायक था। इस एक कैच के कारण न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। 

जहां तक क्राइस्टचर्च टेस्ट की बात है, न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 256 रन पर खत्म हुई थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर 94 रन की बढ़त ली थी। खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए थे। 

5379487