नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में गौतम गंभीर की कोलकाता नाइट राडइर्स में वापसी हुई है। ये एक तरह से उनकी घर वापसी है। दो बार के आईपीएल विजेता कप्तान गंभीर इस आईपीएल सीजन में केकेआर के मेंटॉर के रूप में काम करेंगे। इससे पहले, वो दो साल तक लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के साथ थे। बता दें कि 2011 से 2017 के बीच में गौतम गंभीर शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहे थे। गंभीर के कप्तान रहते 2012 और 2014 में केकेआर चैंपियन बनी थीं। 

केकेआर के खिलाड़ी भी कोलकाता में इकठ्ठा हो गए हैं और टीम का प्री सीजन कैंप शुरू हो चुका है। कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान में टीम के पहले अभ्यास सत्र से पहले मेंटॉर गौतम गंभीर ने पहली स्पीच दी और ये साफ कर दिया कि टीम में कोई सीनियर-जूनियर वाली सोच नहीं चलेगी। 

सभी खिलाड़ियों को पूरी आजादी मिलेगी: गंभीर
गौतम गंभीर ने कहा, "हम इस सीजन की शुरुआत आज कर रहे हैं। चाहे शारीरिक हो या मानसिक शैली, हमें अपना सबकुछ देना है। यह बहुत सफल फ्रेंचाइजी है। आप लोग बहुत सफल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं, इसे याद रखें। आप ये पक्का करें कि अच्‍छी ट्रेनिंग करें, अच्‍छा खेलें और सफल फ्रेंचाइजी का बर्ताव मैदान पर लेकर उतरें। यह बहुत जरूरी होने वाला है। एक बात पर मेरा सबसे ज्‍यादा यकीन है कि सभी प्लेयर्स को खेलने की आजादी दी जाए। यह बहुत ज्‍यादा अहम है।"

केकेआर के मेंटॉर गंभीर ने सभी खिलाड़ियों से वादा किया कि स्क्वॉड में सभी खिलाड़ियों का बराबरी का दर्जा दिया जाएगा और किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं होगा। गंभीर ने केकेआर के मिशन का भी खुलासा किया।

यह भी पढ़ें: WPL 2024: 'वो आखिरी 12 गेंद...' हरमनप्रीत कौर की गलती पड़ी MI पर भारी, हार के बाद फूटा कप्तान का दर्द

उन्होंने कहा कि मेरे साथ जो लोग खेल चुके हैं वो मेरे बारे में एक बात जानते हैं कि ग्रुप में सभी के साथ एक जैसा बर्ताव होगा। टीम में यहां कोई सीनियर-जूनियर नहीं होगा। यहां कोई घरेलू और इंटरनेशनल खिलाड़ी नहीं। हमारा केवल एक मिशन है और वो है आईपीएल 2024 खिताब जीतना। 26 मई को हम अपना सबकुछ झोंकना चाहेंगे और इसकी शुरुआत आज से करनी होगी। इसका आगाज 26 मई से नहीं होगा। अगर हम इस राह पर चले और लड़े तो मुझे विश्‍वास है कि काफी सफलता हासिल करेंगे। तो सभी को गुड लक।