Logo
IND vs ENG 5th Test: पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के युवा बैटर की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस युवा बल्लेबाज में महान बनने के सारे गुण मौजूद हैं।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में शुभमन गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने पहली पारी में शतक ठोका और कप्तान रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए अहम साझेदारी कर भारत को इस टेस्ट में मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया। गिल ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपना दूसरा शतक ठोका। इस पारी के बाद कॉमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने शुभमन गिल की जमकर तारीफ की। 

आकाश चोपड़ा ने कलर्स चैनल पर बात करते हुए कहा, "मुझे यकीन है कि जिस तरह से शुभमन गिल बैटिंग करते हैं, उससे पता चलता है कि उनमें ग्रेट खिलाडी़ बनने का डीएनए है। बल्लेबाजी करते समय कई चीजें अहम होती हैं। रन बनाना एक बात है लेकिन दूसरी बात यह है कि रन कैसे बनाने हैं इसकी समझ होने की काफी जरूरत होती है। हर किसी को यहां तक पहुंचने के लिए रन बनाने होंगे वर्ना आप इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाएंगे। यह बहुत ज्यादा मुश्किल भी नहीं होता है। हालांकि, कभी-कभी यह समझने में पूरी उम्र लग जाती है कि कब, कैसे और किसके खिलाफ आपके पास रन बनाने की सबसे अधिक संभावना है।"

गिल में महान बनने के सारे गुण: आकाश 
24 साल के शुभमन गिल  ने धर्मशाला टेस्ट में 137 गेंद में अपना शतक पूरा किया था। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के उड़ाए। वो इस सीरीज में दो शतक ठोक चुके हैं। उन्होंने अबतक 25 टेस्ट खेले हैं और इसमें 4 शतक जमा चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज के पहले दो मैचों में शुभमन गिल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। उन्होंने पहली बार राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में 151 गेंदों पर 91 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की थी। गिल ने रांची टेस्ट में अर्धशतक जमाया था। वह अब अपने साथी यशस्वी जयसवाल के बाद श्रृंखला में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। गिल ने अब तक अपनी नौ पारियों में 55 से अधिक की औसत से 452 रन बनाए हैं। 

jindal steel Ad
5379487